Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

अगर आपका फ़ोन खो जाता हैं तो ऐसे ले Google की मदद फ़ोन खोजने में

0

अगर आपका फ़ोन खो जाता हैं तो ऐसे ले Google की मदद फ़ोन खोजने में :- स्मार्टफोन अब केवल एक-दूसरे से बात करने का माध्यम नहीं हैं, वे कई अन्य तरीकों से भी मदद कर रहे हैं। स्मार्टफोन खोना किसी आपदा से कम नहीं है, और अगर डिवाइस गिर जाए या खो जाए तो उसे ट्रैक करना आसान नहीं है। अच्छी बात यह है कि यदि आपका स्मार्टफोन अभी भी इंटरनेट से जुड़ा है, तो Google को ट्रैक करना आसान बनाता है। इंटरनेट के अलावा, जीपीएस भी चालू होना चाहिए और डिवाइस को एक Google खाते की मदद से लॉग इन किया जाना चाहिए, जिसे हर नए एंड्रॉइड डिवाइस पर सेटअप किया जाना है।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

जीमेल के साथ डेस्कटॉप पर जाएं: अपने कंप्यूटर पर ब्राउज़र खोलने के बाद जीमेल में साइन इन करें। दाहिने कोने में दिखाई देने वाले प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें। अपने डिवाइस सेक्शन में एक खोया या चोरी हुआ फोन चुनें।

जीमेल ऐप: आप जीमेल ऐप से खोए हुए डिवाइस को दूसरे फोन पर भी ट्रैक कर सकते हैं। ऐप में अपने Google खाते से साइन इन करें। यहां अपने Google खाते के विकल्प को टैप करें। अब सिक्योरिटी में जाने के बाद किसी खोए या चोरी हुए फोन को टैप करें।

अपने डिवाइस को मैप पर देखें: उपरोक्त दोनों तरीके आपको डिवाइस को ट्रैक करने में मदद करेंगे और मैप आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। यदि आप यहां हरे रंग का चिह्न देखते हैं, तो यह आपके डिवाइस का वर्तमान स्थान होगा। हालाँकि, यदि आप इस मार्की ग्रे रंग को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके डिवाइस का अंतिम स्थान उस स्थान पर रिकॉर्ड किया गया था।

डेटा को हटाने या लॉक करने का विकल्प: यदि आप डिवाइस के आस-पास नहीं हैं और इसके लिए खोज नहीं कर सकते हैं, तो डिवाइस को Google से लॉक किया जा सकता है और मेरा फ़ोन स्वयं खोज सकते हैं और यदि आप चाहें तो डेटा को हटा भी सकते हैं। अपने डिवाइस का पता लगाने के बाद इन चरणों का पालन करें, ‘लॉक सक्षम करें और मिटाएं’ पर क्लिक करें। अब आप डिवाइस को पिन, पैटर्न या पासवर्ड से लॉक कर सकते हैं। आप लॉक स्क्रीन पर एक संदेश या अपना नंबर भी प्रदर्शित कर सकते हैं। डिवाइस के आंतरिक भंडारण से सभी डेटा हटा दिए जाएंगे।

रिंग: एक बार लोकेशन मिल जाने के बाद, आप चाहें तो अपने स्मार्टफोन की रिंग बजा सकते हैं। अच्छी बात यह है कि हो सकता है कि आपका सिम फोन में न हो या आप उस नंबर पर कॉल करें। ऐसा करने के लिए, मौजूदा Google पृष्ठ पर दिखाई देने वाले ‘प्ले साउंड’ विकल्प पर क्लिक करें। डिवाइस तब पूरी मात्रा में रिंग करेगा भले ही वह चुप या कंपन हो और ध्वनि अगले पांच मिनट तक बजती रहेगी। ऐसे मामलों में, फोन पास होने पर खोजा जा सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.