Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

इन 3 बल्लेबाजों ने बल्ले से मचाई थी तबाही, फिर टीम ने खड़ा किया 952 रनों का विशाल स्कोर

0

इन 3 बल्लेबाजों ने बल्ले से मचाई थी तबाही :- क्रिकेट के मैदान पर आजकल 500 रनों का स्कोर भी काफी छोटा प्रतीत होता हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक समय ऐसा भी था, जब इतना स्कोर यदि कोई टीम बना लेती थी तो उसकी जीत की संभावनाएं सबसे ज्यादा हो जाया करती थी। आज टेस्ट क्रिकेट के एक रोचक मैच के बारे में हम चर्चा करेंगे।

प्रतिदिन ₹200 कमाने के लिए ऐप डाउनलोड करें

दरअसल 2 अगस्त 1997 को भारत और श्रीलंका के बीच एक टेस्ट मैच खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 537 रनों का स्कोर खड़ा किया और महज 8 विकेट खोये। इसके बाद भारतीय टीम पूरी तरह से संतुष्ट थी कि, वह यह मैच आसान बढ़त के साथ जीतने में कामयाब होगी।

Loading...

भारतीय टीम ने 537 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद भारतीय टीम की उम्मीदों को झटका देते हुए श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने नाबाद 340 रन और रोशन महानामा ने 225 रन और डी सिल्वा ने 126 रन की पारी खेल डाली। जिसकी वजह से श्रीलंका ने 952 रन बना डाले।

श्रीलंका ने 952 रन के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की। इसके बाद भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें तो लगभग ख़त्म हो चुकी थी, लेकिन वह इस मैच को ड्रॉ कराने में जरूर सफल रही। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 952 रन का स्कोर किसी भी टेस्ट टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर हैं।

vedmate

Leave A Reply

Your email address will not be published.