Loading...

इन 4 कारणों की वजह से मिली भारतीय टीम को जीत :– भारतीय टीम ने अपनी शानदार जीत जारी रखी और पहला टेस्ट में वेस्टइंडीज को हराया। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने विदेशों में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की जिसमें हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया गया। आज हम इस टेस्ट में भारतीय टीम की जीत के 4 मुख्य कारणों को जानते हैं!

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

1. अजिंक्य रहाणे शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं

इस बल्लेबाज ने लंबे समय तक क्रिकेट खेला और शानदार वापसी की। उन्होंने पहली पारी में रन बनाए, रन बनाए। दूसरी पारी में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी जारी रखी और 102 रनों की पारी खेली। उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया। यही इस जीत का मुख्य कारण था।

2. ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी

इशांत शर्मा ने भी लंबे समय बाद टेस्ट मैच खेला है। इतने लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद, इशांत ने शानदार वापसी की और पहली पारी में 17 ओवर में 43 रन देकर 5 विकेट लिए। इसी दूसरी पारी में उन्होंने 31 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने इस मैच में 8 विकेट झटके, जो जीत का मुख्य कारण है।

3. जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी

इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में उन्होंने केवल 1 विकेट लिया था, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 8 ओवर में केवल 7 रन देकर 5 विकेट लिए। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उसने कितनी घातक गेंदें फेंकी थीं। यह जीत का मुख्य कारण रहा है।

4. हनुमा विहारी की शानदार पारी

डेब्यू टेस्ट क्रिकेटर हनुमा विहारी ने पहली पारी में 56 गेंदों में 32 रन बनाए। उसी दूसरी पारी में, उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और 128 गेंदों में 93 रन बनाए। हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए, लेकिन जीत में उनका योगदान महत्वपूर्ण रहा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here