Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

इस जीत के साथ भारत की टीम पॉइंट टेबल में चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर

0

इस जीत के साथ भारत की टीम पॉइंट टेबल में चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर :- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच जोकि लंदन के केनिंगटन क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था, भारत ने 36 रन से जीत लिया हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 352/5 का स्कोर बनाया। भारतीय ओपनर्स शिखर धवन और रोहित शर्मा संभल कर बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी कर दी।

पांचवी आठवीं दसवीं बारहवीं पास के लिए सरकारी नौकरी करने का बंपर मौका यहां क्लिक करें

विभिन्न पदों पर सीधे इंटरव्यू से निकली भर्तियाँ अप्लाई करने के लिए यहाँ क्लिक करे

Loading...

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 352/5 रन बनाए. जिसमे उनकी तरफ से शिखर धवन ने 109 गेंदों पर 117 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमे धवन ने कुल 16 चौके मारे। उनके अलावा कोहली ने 82 रन, रोहित ने 57 रन और हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 48 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 353 रनों का लक्ष्य मिला।

शिखर धवन ने आज 109 गेंदो पर 117 रन बनाए। भारत के शेर भुवनेश्वर और जसप्रीत बूमरा‍ह 3-3 विकेट लेकर टीम को जिताने कि भूमिका निभाई। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्मिथ ने 70 गेंदो मे 69 रन बनाए।

इस जीत के साथ भारत की टीम पॉइंट टेबल में चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुँच गई है। यह भारत की लगातार दूसरी जीत है। जबकि इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 अंक के साथ एक पायदान फिसल कर चौथे पायदान पर आ गई है।

इधर विश्वकप 2019 में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूचि में रोहित शर्मा लम्बी छलांग लगाते हुए चौथा स्थान हासिल कर लिया है। रोहित ने दो इनिंग में 179 रन बनाया है जिसमे 1 शतक तथा 1 अर्धशतक शामिल है। 260 रनों के साथ शाकिब अल हसन पहले स्थान पर है।

vedmate

Leave A Reply

Your email address will not be published.