Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

क्यों पति अपनी पत्नी से बेवफाई करते है, क्या पत्नी अपने पति को बेवफ़ा होने से रोक सकती है।

0

क्यों पति अपनी पत्नी से बेवफाई करते है, :- शादी शुदा रिश्ता बहुत इमानदारी और वुश्वास के साथ बनता हैं। पति -पत्नी के साथ – साथ दो परिवार वालो का भी रिश्ता बनता हैं जब किसी भी किसी वजह से पति – पत्नी का रिश्ता कमजोर होने लगता है तो दो परिवारों के बीच दरार पड़ने लगती हैं, और ये नौबत तब ज्यादा आती जब पति दूसरी महिला के साथ रिश्ता बनाने लगते हैं। आज के वक़्त ज्यादातर शादी शुदा पुरूष दूसरी महिला से सम्बंध रखते है, पुरूष दो प्रकार की सोच्च रखते है पहेली सोच्च होती है की पुरुषों को हक है कि वो एक से ज्यादा सम्बंध महिलाओं के साथ बना सकते है, और दूसरी ये की अगर पत्नी ही हमरा खायल न रखे तो हम दूसरी महिला से संबंध बना सकते है।

8वीं 10वीं 12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली है जबरदस्त भर्ती, प्रति महीना वेतन होगा 30000 से भी ज्यादा

बेरोजगारों के लिए विभिन्न पदों पर निकली है जबरदस्त भारती आज ही करें आवेदन

जब शादी नई – नई होती है, तो हर पति को दुनियां की सबसे से खूबसूरत, समझदार, सुलझी हुई अपनी पत्नी ही लगती है, शुरू-शुरू में पत्नी घर, परिवार और अपने पति और बच्चों का खायल भी पूरा रखती है ,और ये सब देखते हुए पति अपनी पत्नी को जरूरत से ज्यादा प्यार, विश्वास करने लगते है। पति के इस प्यार और विस्वास का फायदा पत्नी उठाने लगती हैं। खाना नही बना,बनाना तो अपनी मर्जी का खाना बनाना जो पति को नही पसन्द आता है, ऐसी बहुत से बाते होती है जिसकी वजह से पति अपनी पत्नी से खफा होने लगते है और उनकी नाजरगी से जिन पत्नियों को कोई फर्क नही पड़ता है उनके पति फिर बाहर की महिलाओं की तरफ आकर्षित होने लगते है।

Loading...

कुछ पुरुषों को बाहर वाली महिलाओं के साथ संबंध बनाना अधिक पसन्द होता है, ऐसे पुरुषों का ये शौक होता है,ऐसे पुरूष हमेशा ये बोलते नजर आते है कि घर का दाल – चावल खाते – खाते मन भर जाता है तो बाहर की बिरयानी खानी पड़ती हैं। इस तरह के पुरूष के हिसाब से उनकी अपनी पत्नी सिर्फ सादी दाल – चावल और पराई महिला मसालेदार बिरयानी होती है, इस तरह के पतियों को बदलना थोड़ा मुश्किल है पर न मुमकिन नही, पुरूष थोड़ा रंगिनमिजाजी के होते है उनको चमक – दमक वाली दुनिया ज्यादा पसन्द आती है। पत्नी शादी के रिश्तों में इतनी उलझ जाती है कि पति का ध्यान नही दे पाती है। अगर बच्चे हो तो वक़्त ही नही निकाल पाती, कुछ पति तो अपने पत्नी की इस मजबूरी को बहुत अच्छे से समझते है और कुछ समझ कर भी नही समझ पाते।आज का सच्च यही है कि मर्द दूसरी महिलाओं की तरफ आकर्षित होता है।

हां अगर औरत चाहते तो अपने पति को दूसरी महिलाओं से सम्बंध बनाने से रोक सकती है। इसके लिए आप, अपने पति से बात कीजिये, उनसे पूछिये की आखिर कौन सी कमी रह गई है जो हमारे रिश्तों में दरार पड़ने लगी है, अगर आपको मेरी कोई बात गलत लगती है तो मुझे बताये, अगर आप प्यार से और नरम भाषा से पूछती है तो निश्चित ही आपके पति आपको वे सारी बात बातएगे जो उनको पसन्द नही आ रही है लेकिन जब आपके पति आपको सारी बाते बताना शुरू करे तो आप धैर्य पूर्वक उनकी पूरी बाते सुने, बीच मे उनकी बात काट कर बहस करने शुरू मत कीजिएगा। वरना, आप अपने पति को दूसरी महिला के पास जाने से रोक नही पाएंगी, क्योंकि वक़्त चाहे की कितना भी बदल जाये, व्यक्ति चाहे कितना भी मौडर्न हो जाये, लेकिन पुरुषों को वही महिला पसन्द आती है जो उनकी सारी बातों को धैर्य पूर्वक सुने, उनकी बात बीच मे न काटे, और उनकी बातों का पूरा सम्मान करें।

  • पत्नी अगर अपने पति और बच्चों का खायल पूरी निष्ठा के साथ रखती है तो पति अपनी पत्नी को धोखा देने से पहले कई बार सोंचते है, अपनी पत्नी की अच्छाइयों को नजरअंदाज नही कर पाते है
  • और फिर अंत मे पति अपनी पत्नी के पास आ ही जाता हैं। दुसरी महिला को छोड़ कर पति वापस पत्नी की जिंदगी में आते है।
vedmate

Leave A Reply

Your email address will not be published.