Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

चुनाव आयोग की आज यहां होगी प्रेस कांफ्रेंस, लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान संभव

0

लोकसभा चुनाव का बिगुल अब बजने की तैयारी पूरी हो चुकी है, जहां राजनीतिक दलों ने अपने गठबंधन मजबूत कर लिये है वहीं चुनाव आयोग ने भी अब अपनी चुनावी तैयारी पूरी कर ली है और आज रविवार को भारत निर्वाचन आयोग की अहम प्रेस कांफ्रेंस होने वाली है। इस प्रेस कांफ्रेंस से कयास लगाये जा रहे हैं कि आज यानि कि रविवार 10 मार्च को लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान संभव है।

चुनाव आयोग में मौजूद विश्वस्त सूत्रों से मिली पुख्ता जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग रविवार को राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन के हॉल नंबर एक में प्रेस वार्ता करेगा। यह फैसला चुनाव घोषणा के दौरान मीडिया की भारी भीड़ जुटने को देखते हुए लिया गया है।

चुनाव आयोग में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयोग ने अंतिम दौर की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव आयोग में शनिवार को एक अहम मीटिंग की गई, जिसमें सभी संबंधित अधिकारियों की मौजूदगी को अनिवार्य किया गया था।

लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश, सिक्किम, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा भी होगी। सबसे खास बात आपको बता दें कि लोकसभा के चुनाव अप्रैल और मई में कराए जाएंगे और मई के तीसरे हफ्ते में वोटों की गिनती होगी। सात या आठ चरणों में चुनाव संपन्न कराए जा सकते हैं। पहली वोटिंग 12 अप्रैल को उत्तर पूर्व से हो सकती है।

घर बैठे कमाओ दबाकर, रियल कैश कमाओ दबाकर ऐप डाउनलोड करें- Click here

Leave A Reply

Your email address will not be published.