Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

देवगौड़ा और शरद पवार ने कर दिया ये इशारा, अब राजनीतिक उथल पुथल मचनी तय

0

जेडीएस के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और एनसीपी नेता शरद पवार ने राजनीतिक तौर पर ऐसा इशारा कर दिया है जिससे राजनीतिक उथल पुथल मचनी तय है।

एचडी देवेगौड़ा का इशारा

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलने के लिए उनको कम समय मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा ‘मैंने व्यक्तिगत रुप से कभी किसी की आलोचना नहीं की। मैंने किसी की आलोचना करने के लिए नहीं बल्कि बोलने के लिए समय मांगा। मैंने 320 दिनों तक देश पर शासन किया और इस देश के लोग नहीं जानते हैं कि मैंने क्या किया। एक मात्र इरादा उन बातों को साझा करने का था कि जब मैं प्रधानमंत्री था तब मैंने क्या किया, क्योंकि शायद मैं फिर संसद न आ पाऊं।’
पूर्व प्रधानमंत्री के इन बातों से जाहिर है कि वह अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं और इसलिए सदन में आखिरी बार बोलने के लिए पर्याप्त समय की मांग कर डाली है जो राजनीतिक दृष्टिकोण से बड़ी बात है।

शरद पवार का इशारा

आपको बता दें कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को प्रधानमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जाता है लेकिन उन्होंने 2013 में शरद पवार ने लोकसभा के बजाए राज्यसभा में जाना पसंद किया. शरद पवार ने इससे पहले ही कहा थी कि लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन अब शरद पवार ने लोकसभा चुनाव लड़ने का इशारा कर दिया है।
पुणे में मीडिया से बात करते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि माढा लोकसभा संसदीय क्षेत्र सें चुनाव लडने का आग्रह एनसीपी के मेरे सभी सहकारि‍यों ने किया है। उनके आग्रह पर मैं माढ़ा सें चुनाव लड़ने को लेकर विचार करूंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.