Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

पैरों को चमकीला बनाने के लिए अपनाए ये चमत्कारी उपाय

0

जिस तरह से हमारे चेहरे को देखभाल की जरुरत पड़ती है उसी तरह से पैरों और हाथों को भी देखभाल की आवश्‍यकता पड़ती है। और सिर्फ यही नहीं हाथों या पैरों की उंगलियों के नाखून, हाथ व पैर का सबसे नाजुक हिस्‍सा होते हैं और इसीलिए इनकी सही देखरेख भी बहुत जरूरी होती है। साफ – सुथरे और स्‍वस्‍थ नाखून न केवल हाथों और उंगलियों को सुंदर बनाते हैं बल्कि इसके अलावा, आपके शरीर को कई कीटाणुओं और जीवाणुओं के कहर से भी दूर रखते हैं।

सरसों का तेल सरसों के तेल में एंटीबैक्टीरियल एजेंट्स होते हैं जो पैरों पर उपस्थित टॉक्सिंस को दूर करते है जिनके कारण पैरों की त्वचा बेजान दिखती है। अपने मॉस्चराइज़र में 1/2 चम्मच सरसों का तेल मिलाएं और इसे अपने पैरों पर लगायें। पैरों को चमकीला बनाने के लिए इस तरीके का उपयोग करके देखें।

Loading...

नारियल का तेल चमकीले पैर पाने के लिए नारियल का तेल एक उत्तम उपाय है। इसमें कई यौगिक पाए जाते हैं जो त्वचा को अन्दर से पोषण प्रदान करते हैं और इसे बाहर से चमकीला बनाते हैं। प्रतिदिन नारियल के तेल से अपने पैरों की मालिश करें और इसे रात भर लगा रहें दें। इस तरीके से आपके पैर सेलिब्रिटी के पैरों जैसे चमकीले दिखेंगे।

ऑलिव ऑइल (जैतून का तेल) यह भी एक अन्य उत्कृष्ट तेल है जिसे बॉडी की देखभाल के लिए दिनचर्या में शामिल किया जाना चाहिए ताकि आपके पैर चमकीले दिखें। कई सालों से इस तेल का उपयोग किया जा रहा है तथा इससे त्वचा को होने वाले फायदों की आप कल्पना भी नहीं कर सकते। अपने पैरों की ऑलिव ऑइल से मसाज करें और अपने पैरों को चमकीला और नरम बनायें। नहाने से पहले इस तेल का उपयोग नियमित तौर पर करें और परिणाम देखें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.