Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

फोन की स्पीड बढ़ जाएगी 10 गुना इन 5 टिप्स को कर फॉलो

0

फोन की स्पीड बढ़ जाएगी 10 गुना इन 5 टिप्स को कर फॉलो :- जैसा की स्मार्टफोन बहुत सारी चीज से बना होता है, डिस्प्ले, प्रोसेसर, रैम, मेमोरी, बैटरी, और खासकर सॉफ्टवेयर।साफ शब्दों में कहा जाए तो सभी पार्ट्स सॉफ्टवेयर के बिना कुछ नहीं है, लेकिन यही सॉफ्टवेयर जो आपके फोन में चल रहा है वहीं स्लो हो जाए तो इसका मतलब आपका फोन के प्रति गुस्सा जाहिर हो जाता है।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

जैसा कि आपको अपने फोन की स्पीड को बढ़ाना है तो आपको ये 5 टिप्स को जरूर फॉलो करना चाहिए। गुजारिश रहेगी कि अगर आपको पोस्ट पसंद आए तो लाइक कमेंट और शेयर अवश्य करे।

Loading...
  • स्मार्टफोन की डिस्प्ले सबसे जरूरी चीज है, और इसकी केयर भी जरूरी है ताकि आपका फोन अच्छे से चल सके इसके लिए अपने फोन की ब्राइटनेस को ऑटो या सामान्य से कम रखे,ताकि बैटरी की खपत कम हो और हर ऐप्स को अच्छे से चला सके।
  • स्मार्टफोन के ऐप्स की बात करे तो जिस भी ऐप जो कि वॉट्सएप फेसबुक या जिस भी ऐप का ज्यादा इस्तेमाल करते है उनकी डाटा क्लियर रखे, उसके लिए फोन की सेटिंग्स में जाकर ऐप्स सेक्शन में उस ऐप को चुनकर उसकी कैशे को क्लियर करे।इसे करने के बाद ऐप्स और अच्छे से चलेंगे और मेमोरी भरने की समस्या नहीं होगी।

  • स्मार्टफोन की बैटरी उसकी एनर्जी होती है, अगर यह एनर्जी का माध्यम गलत रूप से आए तो फोन का स्लो होना स्वाभाविक है, इसलिए कभी भी फोन को ओरिजिनल चार्जर से चार्ज करे, अन्य माध्यम से नहीं, क्योंकि इससे फोन के पार्ट्स खराब होने लगते है जिससे फोन स्लो हो जाता है।

  • स्मार्टफोन के स्टोरेज की बात करे तो आज के समय में मेमोरी जितनी भी बड़ी हो, फूल हो जाती है और इससे फोन स्लो हो जाता है। अब मेमोरी से हो आसानी से फोन को स्लीड कर सकते है, बस आपको फोन मेमोरी की 50 प्रतिशत स्पेस खाली रखनी है, इसका रिजल्ट आपको खुद पता चल जाएगा।

  • स्मार्टफोन में ऐप से ही सबकुछ संभव है, पर याः चीज आपके फोन को अच्छा रख सकती है। इसके लिए आप एक नोट बना लीजिए कि मै फोन का किसलिए यूज करता हूं, आपके यूज के हिसाब से एक कॉम्प्लेक्स ऐप को प्ले स्टोर में सर्च करे। उसके मुताबिक आपको एक चीज के इस्तेमाल के लिए एक ऐप रखने की जरूरत नहीं होगी, सिर्फ एक ऐप से आपका सब काम हो जाएगा।रिजल्ट के रूप में आपके फोन की मेमोरी में काफी स्पेस होने से स्मार्टफोन अच्छे से चलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.