Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

बैंक खाताधारक यहाँ ध्यान दें, सरकार के बने ये नियम आपके अकाउंट को कर रहे हैं साफ़

0

देखा जाएँ तो बैंक खाताधारक इन्टरनेट सिक्यूरिटी के बाद भी अपना अकाउंट बचा नही पाते. कहीं ना कहीं वो ठगी का शिकार हो जाते हैं और जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल बैंकिंग फ्रॉड के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में सरकारी और प्राइवेट बैंक समय-समय पर अपने खाताधारकों को अलर्ट करते रहते हैं। सरकारी बैंक से प्राइवेट बने IDBI बैंक ने अपने खाताधारकों को अलर्ट जारी किया है।

अगर आप भी हैं बेरोजगार तो यहां सही जवाब दें

बैंक ने खाताधारकों को इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते वक्त सावधान रहने की सलाह दी है। बैंक ने लोगों को अलर्ट करते हुए कहा है कि आपकी छोटी सी भूल आपके खाते को खाली कर सकती हैं। निजी सेक्टर के बैंक आईडीबीआई (IDBI) ने अपने ग्राहकों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आपका खाते में नए तरीके से सेंधमारी की जा रही है। बैंक ने खाताधारकों को अलर्ट करते हुए इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने के दौरान अलर्ट रहने की सलाह दी है।

बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि गूगल, फेसबुक, याहू या फिर ट्विटर पर आईडीबीआई बैंक, ATM या फिर कस्टमर केयर का नंबर सर्च न करें। IDBI Bank / ATM/ Costumer Support Numbers सर्च के बाद आने वाले रिजल्ट जरूरी नहीं है सही ही हो।

बैंक ने कहा है कि गूगल या किसी भी सर्च इंजन के जरिए बैंक का पता, कस्टमर केयर नंबर, एटीएम नंबर सर्च करने के बजाए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी हासिल करें। आप https://www.idbi.com पर लॉग इन करके सही और सटीक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

अगर आप भी हैं बेरोजगार तो यहां सही जवाब दें

IDBI बैंक ने अपने ग्राहकों की मदद के लिए टोलफ्री नंबरों की लिस्ट जारी की है। आप 1800-209-4324/1800-200-1947/1800-22-1070 को फोन बैंकिंग नंबर्स के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर डेबिट कार्ड ब्लॉक कराना हो तो आप 1800-22-6999 और 91-2267719100 पर फोन कर सकते हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.