Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

बौखलाए पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और भारत की फिल्में बंद कीं

0

बौखलाए पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और भारत की फिल्में बंद कीं :- कश्मीर के कदम को लेकर भारत के साथ द्वंद्वात्मक संबंधों को अपग्रेड करने के एक दिन बाद, पाकिस्तान ने गुरुवार को लाहौर और नई दिल्ली को जोड़ने वाली द्वि-साप्ताहिक समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा को स्थायी रूप से बंद कर दिया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा कि समझौता एक्सप्रेस की बोगियों का उपयोग अब ईद के अवसर पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए किया जाएगा।

“जब तक मैं रेल मंत्री हूं, समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा नहीं चलेगी,”। पुलवामा हमले के बाद दोनों पड़ोसी देशों के बीच बढ़ते तनाव के कारण समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा को इस साल की शुरुआत में निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, बाद में सेवा फिर से शुरू कर दी गई।

Loading...

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैसे ही ट्रेन वाघा बॉर्डर पर पहुंची, वैसे ही पाकिस्तानी स्टाफ ने ट्रेन रोक दी और आगे जाने से मना कर दिया, जिससे सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं। पाकिस्तान द्वारा अव्यवसायिक व्यवहार के बाद, भारत सरकार ने एक दल भेजा और ट्रेन ने अटारी की यात्रा फिर से शुरू की।

स्थानीय मीडिया में कई रिपोर्टों में कहा गया है कि पाकिस्तान ने भी बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। “भारतीय सिनेमा में पाकिस्तानी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली कोई फिल्म नहीं”, जियो न्यूज ने आईएंडबी पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के विशेष सहायक, फिरदौस आशिक एवान के हवाले से कहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.