Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

महिलाएं सावधान! आपके पति का खून आपकी की इन पांच बातों से खौलता है

0

महिलाएं सावधान! :- जिंदगी में छोटी-मोटी नोंकझोंक खट्टी- मीठी तकरार होना तो शादीशुदा जीवन जीने का एक कमाल का जरिया है। लेकिन कई बार यह नोकझोंक बड़ी लड़ाई में बदल जाती है। फिर इन बातों से पतियों का मूड खराब होता है और इन सब का आपके रिलेशनशिप पर असर पड़ता है। अगर आप चाहती हैं कि आपकी शादीशुदा जिंदगी में हमेशा खुशियों की बरसात हो, तो बस आपको हमारी बताई गई बातों पर थोड़ा ध्यान देना होगा।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

1. बार-बार टोकना: बहुत सी पत्नियां ऐसी होती हैं जो पतियों को घर-परिवार से जुड़े काम देती है और उन्हें बार-बार उस काम को खत्म करने को बोलती हैं। पतियों को यह बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगती कि उन्हें एक काम के लिए बार टोका जाये तो।

2. दूसरों की रीस: कई बार पत्नियां दूसरी औरतों को देखकर रीस करती हैं जैसे मंहगी सा़ड़ी, मंहगे जैवर आदि। वह अपने पतियों से कहती हैं कि मुझे भी यह सब चाहिए लेकिन कई बार पति यह सब अफ़्फोर्ड नहीं कर पाते। आपको यह देखकर चलना चाहिए कि आपका पति जितना भी कमाता है आपकी सारी छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करता है और आपको इस में ही खुश रहना चाहिए।

Loading...

3. पुरानी बातों को दोहराना: कभी-कभी ऐसा होता है कि गुस्से में पति आपको कुछ गलत कह देता हो और लड़ाई झगड़ों में पत्नियां उस बात को दोबारा दोहराती हैं। ऐसा करने से बात और बढ़ेगी इसलिए बेहतर होगा पुरानी बातों को भूल जाए और लड़ाई को खत्म करने की कोशिश करें।

4. सासू मां: भूल कर भी सासू मां की बुराई अपने पति के सामने न करेें क्योंकि मां कैसी भी हो, बेटे के लिए अच्छी ही होती है। बुराई करने के जगह आप उन्हें अपनी समस्या बताएं कि सासू मां ऐसा कह रही थीं, मैं क्या करूं मेरी तो कोई गलती भी नहीं थी। ऐसा करने पर पति आपकी बात को समझेंगे।

5. शादी करना मेरी सबसे बड़ी गलती: पति-पत्नी के बीच जितनी बड़ी भी लड़ाई हो लेकिन पत्नियों को यह बात कभी नहीं कहनी चाहिए कि तुमसे शादी करना मेरे जीवन की सबसे बड़ी गलती थी। इस बात से पतियों को बहुत बुरा लगता हैं और असर आपके रिलेशनशिप पर पड़ता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.