यदि आप भी छोड़ना चाहते हो बीड़ी गुटखा और सिगरेट की गंदी लत तो यह है सबसे आसान और कारगर घरेलू नुस्खा !

यदि आप भी छोड़ना चाहते हो बीड़ी गुटखा और सिगरेट की गंदी लत तो यह है  :- आज इस आर्टिकल में मैं आपको एक घरेलू उपाय बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप अपने बीड़ी सिगरेट वाले सेवन की आदत से छुटकारा पा सकते हैं।
 अक्सर आपने देखा होगा कि आजकल की जनरेशन बीड़ी और सिगरेट तो खूब दबाकर पीते हैं साथ ही वह शराब जैसी चीजों का भी सेवन करते हैं लेकिन हम आपको शराब के लिए नहीं बल्कि बीड़ी गुटखा और तंबाकू को छोड़ने वाली एक आसान ट्रिक बताने वाले हैं।
 आप भी बीड़ी गुटखा सिगरेट और तंबाकू छोड़ना चाहते हैं तो आप घर में इस्तेमाल होने वाली अदरक लीजिए उसके छोटे छोटे टुकड़े कर लीजिए और आप उसे सुखाकर 1 पाउच में डाल दीजिए और यदि आपकी इच्छा हो तो उसमें आप थोड़ा सा मीठा भी मिला ले या फिर  मीठा ना मिला है तो भी चलेगा।
 इस प्रकार आप इस अदरक को सुखाकर तैयार कर लिया और गुटखा खाने पानी पाउच में आप उसे रखें जब भी आपको गुटखा और तंबाकू बीड़ी सिगरेट पीने की इच्छा हो तो आप उस अदरक को खा ले।
 अदरक में सल्फर नामक के कैल्शियम पाया जाता है क्योंकि आपको बीड़ी सिगरेट छुड़ाने में आपकी काफी मदद करता है और आपको अगर खाएंगे तो दूसरी चीज खाने की इच्छा भी नहीं होगा इस आसान तरीके और बीड़ी गुटखा सिगरेट को छोड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.