Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

राहुल गांधी का किसान किसान ऋण माफी योजना से भी बड़ी योजना का ऐलान

0

लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही हैं और नेताओं द्वारा घोषणाएं की जा रही है, इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले ऐसी घोषणा कर दी है जिससे आपको सालाना 72 हजार रुपये आपको मिलेंगे। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 20 फीसदी गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपए देगी। जिस परिवार की आमदनी 12 हजार रुपए महीना से कम है, उनके खाते में सालाना 72 हजार रुपए भेजा जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सारी गणनाएं कर ली गई है। देश के पांच करोड़ परिवारों और 25 करोड़ लोगों को इस योजना का फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस देश में दो भारत नहीं बनने दिया जाएगा। कांग्रेस ने देश भर में लोगों से राय-मशविरा कर अपना घोषणा पत्र तैयार किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस न्यूनतम आय योजना शुरू करेगी। कांग्रेस गरीबों को न्याय देगी। 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को, कांग्रेस सरकार हर साल 72 हजार रूपये देगी। जिस परिवार की आय 12 हजार से कम है, उसे इस योजना का फायदा मिलेगा। धीरे-धीरे हम 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में कामयाबी हासिल करेंगे।

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के इस घोषणा को पीछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में कि गई किसान की ऋण माफी योजना के तौर पर देखा जा रहा है, जैसा कि मालूम हो विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन राज्यों में जबरदस्त सफलता मिली थी। जिसमें किसान ऋण माफी का ऐलान प्रमुख रुप से माना गया था। ऐसे ही एक बार फिर लोकसभा चुनाव में कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.