Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

लोकसभा चुनाव से पहले, कांग्रेस को लगा गुजरात में बड़ा झटका

0

लोकसभा चुनाव की तैयारियां अपने चरम पर है और राजनीतिक पार्टियां अपने अपने उम्मीदवार घोषित कर रही है लेकिन कांग्रेस के लिए अब उम्मीदवार घोषित करना मुसीबत नहीं बना है बल्कि उम्मीदवार को उतारने का ऐलान करना मुसिबत बन गया है क्योंकि माननीय हाई कोर्ट ने कांग्रेस उम्मीदवार हार्दिक पटेल की सजा पर रोक लगाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है।

आपको बता दें कि मेहसाणा के विधायक के दफ्तर पर तोड़फोड़ मामले में हार्दिक पटेल की सजा पर रोक से हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया है। इसके चलते माना जा रहा है कि अब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। हार्दिक पटेल जामनगर से चुनाव लड़ने की तैयारी में थे।

आपको सबसे खास बात बता दें कि जामनगर रैली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा था। वह जामनगर से चुनाव लड़ने की तैयारी में थे।

आपको बता दें कि निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हार्दिक पटेल ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। लेकिन हाई कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। हार्दिक को दो साल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि अब हार्दिक पटेल के पास सुप्रीम कोर्ट में अपनी सजा पर फैसले के लिए अपील कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.