Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

स्मृति मंधाना एक दिवसीय रैंकिंग में पहले पायदान पर

0

न्यूजीलैंड में अच्छे प्रदर्शन के चलते  भारतीय महिला टीम की ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक दिवसीय रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई हैं। मंधाना ने  शनिवार को जारी ताजा रैंकिंग 3 पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर एक का ताज पाया। हाल ही में  मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 3 वनडे मैचों की सीरीज में ताबड़तोड़ रन बनाए जिसका पुरस्कार उसे मिला। मंधाना ने इस सीरीज में एक शतक और नाबाद 90 रन की पारी खेली थी। मंधाना के अब 751 रेटिंग पॉइंट्स हैं,

जबकि दूसरे पायदान पर मौजूद एलिस पेरी मंधाना से 70 रेटिंग अंक (681) पीछे हैं। इस सीरीज में मंधाना ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा था। अब वह एक दिवसीय रैंकिंग  में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी और मेग लैनिंग से ऊपर पहुंच गई हैं। मंधाना साल 2018 की शुरुआत से ही वनडे क्रिकेट में गजब की फॉर्म में हैं। साल 2018 से अब तक खेले 15 मैचों में वह 2 शतक और 8 हाफ सेंचुरी लगा चुकी हैं। मंधाना के अलावा इस रैंकिंग में न्यूजीलैंड की कप्तान एमी सैटरवेट को भी 10 स्थान का लाभ हुआ हुआ है।

एमी ने भारत के खिलाफ लगातार दो हाफ सेंचुरी बनाई थीं और अब वह चौथे पायदान पर पहुंच गई हैं। वहीं भारतीय कप्तान मिताली राज को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 5वें पायदान पर हैं। न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान सूजी बेट्स को भी 1 स्थान का फायदा हुआ है। हेमिल्टन में हाफ सेंचुरी जड़ने वाली बेट्स अब छठे पायदान पर पहुंच गई हैं। बेट्स की इस फिफ्टी की बदौलत कीवी टीम ने भारत को तीसरे वनडे में मात दी थी। भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। भारत की युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स, जिन्होंने कीवी टीम के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 81 रन की पारी खेली थी, उन्हें भी रैंकिंग में 64 पायदान की जबरदस्त छलांग लगाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.