अनार को खाने से होती है बीमारियां दूर

अनार एक ऐसा फल है जो स्वादिष्ट फल के साथ कई बीमारियों की दवा भी है जितनी अनार की सूरत अच्छी होती है उतनी ही अनार की सीरत भी प्यारी है
अनार जैसे देखने में लाल रंग का होता वैसे ही जिस्म में भी ख़ून को संतुलित करता हैजैसा की एक कहावत है “एक अनार सौ बीमार ” तो ये कहावत शत प्रतिशत सच भी हैअनार अपने फायदेमंद मिजाज़ के लिए पूरी दुनिया में फेमस है
सैलेरी 28,000 प्रति महीना फ्लिपकार्ट निकाला बंपर भर्ती निशुल्क करें आवेदन

8वीं 10वीं 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका निशुल्क करें आवेदन

अनार के दाने के साथ ही अनार का पेड़ ,पत्ते हर चीजेदवा के काम आता हैआज अनार में पाये जाने वाले तत्वों के बारे में जानेंगे अनार में विटामिन बी ,के, सी के साथ ही फाइबर भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है .

अनार में मैग्नीशियम, पोटैशियम,फास्फोरस आयरन प्रचूर मात्रा में व्याप्त हैअनार के कुछ ऐसे फ़ायदे जिसे सुनकर रह जाएंगे हैरान। अनार ख़ून बढ़ाने का एक बेहतरीन माध्यम है। शायद किसी को पता नहीं होगा अनार खाने से दिमाग़ भी काफ़ी एक्टिव होता है।
अनार से ख़ून बनता है हर कोई जानता हालांकि अनार खाने से त्वचा में चमक भी आती है साथ ही स्किन भी सॉफ्ट होती है। अनार कैंसर से लड़ने की ताक़त प्रदान करता है। अनार ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है रही बात शुगर की तो शुगर के मरीज़ भी बिना किसी डर के आनार का इस्तमाल अपने दिनचर्या में कर सकते हैं।
अनार के नियमित इस्तेमाल से हार्ट की बीमारियां होने की संभावनाएं कम होती है। अनार से ज्वाइंट पेन के मरीज़ो को काफ़ी राहत मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.