ये है देश के सबसे बड़े नेताओ का भोजन ….. नंबर 1 है सबसे बड़ा शाकाहारी …. नाम जानकर चौक जायेंगे आप

ये है देश के सबसे बड़े नेताओ का भोजन :- दिन भर के कामो के बाद कभी न थकने और रुकने वाले इन नेताओ की दिन चर्या क्या है. आज हम इसके बारे में चर्चा करेंगे. हमें उम्मीद है यह पोस्ट आप सबके लिए सबसे ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाला है.

पांचवी आठवीं दसवीं बारहवीं पास के लिए सरकारी नौकरी करने का बंपर मौका यहां क्लिक करें

विभिन्न पदों पर सीधे इंटरव्यू से निकली भर्तियाँ अप्लाई करने के लिए यहाँ क्लिक करे

लालू यादव

लालू यादव बिहार के मुख्यमंत्री भी रह चुके है. अभी हाल ही में चारा घोटाले के जुर्म में जेल जाना पड़ा. लालू यादव को गाँव से बेहद लगाव है. इनकी दिन चर्या शुरुवात दूध दही और मठ्ठे से होती है.

और भोजन में नॉन बेज भी खूब पसंद है. इसके अलावा दाल, भात, रोटी, सब्जी, अचार, पापड़ और सत्तू भी खूब पसंद करते है. ये पार्टी और फंक्शन में भी विदेशी भोजन का सरेआम बुराई करने से नहीं चूकते है.

अरविन्द केजरीवाल की दिनचर्या

अरविन्द केजरीवाल को बेस्टर्न भोजन सबसे ज्यादा पसंद है. ये अपने को फिट रखने के लिए सुबह के शुरुवात में फल-फूल और अनार का जूस बादाम शेक लेते है.

इसके अलावा अलग-अलग कल्चर के भोजन को भी खूब पसंद करते है. आपको बता दें कि अरविन्द केजरीवाल वर्तमान में दिल्ली के मुख्यमंत्री भी है.

मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव अपने खान-पान पर जवानी के दिनों से ध्यान रखते आये है. ये कुस्ती भी लड़ते थे. आज राजनैतिक लड़ाई लड़ने में व्यस्त है.

ये सुबह के नास्ते में अंकुरित चना, बादाम शेक और सीजन के अनुसार गन्ने का जूस का सेवन करते है. इसके अलावा मांशाहारी भोजन खूब पसंद करते है.

आपके बता दें कि ये नास्ते के बाद दोपहर के भजन में दाल चावल रोटी और खास किस्म की सब्जी के साथ दूध-दही लेना नहीं भूलते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.