लड़की की आंखें हुई थी पल भर के लिए बंद, जब खुलीं तो ऐसा हो गया चेहरा

आजकल छोटी से छोटी खबरें चाहे दुनिया के किसी भी कोने में क्‍यों न हो तुरंत आपके सामने आ जाती है और इसके पीछे सबसे बड़ा माध्‍यम उभकर आया है वो है सोशल मीडिया। सेाशल मीडिया आज के समय में बेहद ही विस्‍तृत तरीके से उभरा है। आज भी एक ऐसी ही खबर से सेाशल मीडिया पर सामना हुआ जिसे सुनकर हर किसी के रौंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल ये खबर अमेरिका के टेक्सास के डलास से है जहां एक 18 साल की लड़की पर एक गुंडे ने तेज़ाब से हमला कर दिया। जी हां एसिड अटैक जो आपको भारत में भी सुनने को कई बार मिला होगा इसका शिकार यहां भी कई लड़कियां हो चुकी है।

लेकिन आज हम जिसके बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम है अलमा पोंस। अलमा ने खुद उस घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि हमला करने वाले एक गुंडे ने उनके घर के बाहर ही उन पर तेज़ाब फेंक दिया और वो उसे देख नहीं पाई क्‍योंकि उसने मास्क पहने हुए थें। ये हमला इतना भयानक था कि अलमा खुद को संभालने की स्थिती में भी नहीं थी।

अलमा बताती हैं कि इस हमले के बाद उनको ऐसा लग रहा था जैसे मानों पूरा चेहरा पिघलता जा रहा है। वहीं वो अागे बताती है कि अलमा बताती है कि हमले वाले दिन वो अपनी मां पार्टिसिया पोंसऔर छोटे भाई लुईस रूईज (8) के साथ काम से घर लौट रही थी। लेकिन उसी समय कुछ मास्‍क पहने गुंडो ने आए और अलमा के घर के बरामदे में जल रही लाइट को खोल दिया, ताकि घर में अंधेरा हो गया। जिसके बाद उसने अलमा के ऊपर तेज़ाब उड़ेल दिया। इस घटना के बाद वो दर्द से कराहने लगी वेा जैसे तैसे करके अपने छोटे भाई के पैडलिंग पूल में कूद गई, ताकि उसके जलते हुए चेहरे को थोड़ी सी राहत मिल सके लेकिन पैडलिंग पूल से भी अलमा को किसी भी तरह की राहत नहीं मिली।

अलमा ने बताया कि हमले का दौर बेशक चंद सेकंड का था, लेकिन उसका दर्द काफी लंबे समय के लिए रहा। अलमा ने बताया कि हमले में तेज़ाब उनकी आंखों में भी चला गया था, जिसकी वजह से वह कुछ देख पाने में भी असक्षम थीं। जब ये घटना हुआ उस समय अलमा अपने ऑफिस की टोपी पहनी हुई थी। जब उसने टोपी उतारी तो उसके साथ-साथ अलमा के सिर की खाल भी उतर आई। ये सब देख उसे लगा कि अब वह कुछ ही देर में मर जाएगी। तेज़ाब से होने वाला दर्द पूरी तरह से असहनीय था।

पुलिस को शक है कि अलमा पर हुआ एसिड अटैक नस्ली हो सकता है, क्योंकि हमले से कुछ समय पहले वह एक अश्वेत लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी। अलमा हमले में बुरी तरह से झुलसी को त्वचा प्रत्यारोपण कराना पड़ा लेकिन सबसे बड़े दुख की बात ये है कि पुलिस अभी तक अलमा के गुनहगार को खोज नहीं पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.