वैवाहिक जीवन में आ रही हैं समस्याएं तो बेडरूम में करें ये उपाय

वैवाहिक जीवन में आ रही हैं समस्याएं तो बेडरूम में करें ये उपाय :-शादी विवाह एक बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी होती है इसको जीवन भर निभाने में न जाने कितनी समस्याएं आती है। वहीं यह भी सच है कि जब आपका जीवनसाथी अच्छा व समझदार हो तो ये परेशानियां कम हो जाती है। वैसे आज हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जो इस तरह की समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है। दरअसल वास्‍तुशास्‍त्र में कहा गया है कि अगर बेडरूम में कुछ चीजें सही स्थान पर नहीं रखी होती हैं तो वैवाहिक जीवन में तमाम तरह की समस्याएं झेलनी पड़ती है।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

खिड़की का ध्यान

वैसे तो बेडरूम में खिड़की होना बेहद जरूरी होता है क्योंकि हर सुबह बेडरूम में आने वाला प्रकाश स्‍वास्‍थ्‍य के लिए तो अच्छा माना ही जाता है लेकिन वास्तु में भी कहा गया है कि बेडरूम में खिड़की होना आवश्यक है। लेकिन ध्यान रहे कि हम उस कमरे में जब भी सोएं तो खिड़की की तरफ पैर करके न सोएं और कभी भी भूल से भी खिड़की मुख्‍य द्वार तरफ नहीं होना चाहिए।

गमले रखना

वास्‍तुशास्त्र में कहा गया है कि बेडरूम में पति पत्नी के प्रेम को बढ़ाने व रिश्ते में प्यार लाने के लिए सुंदर फूलों का रखना बेहद जरूरी होता है इसलिए सुंदर फूलों वाले गमले रखना वास्तुशास्त्र में बताया गया है। आप चाहे तो इसके अलावा किसी सुंदर से बाउल में आप क्रिस्‍टल रखें और उसमें थोड़ा सा चावल डाल दें। आप देखेंगे कि आप दोनों के बीच प्‍यार ही प्‍यार रहेगा।

लाल रंग की मोमबत्‍ती जलाना

वास्‍तु में बताया गया है कि अगर पति पत्नी के रिश्ते में दरारें आ रही हैं या फिर वो अपने रिश्ते को निभा नहीं पाते हें तो ऐसे में आप बेडरूम में लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाना चाहिए। इसके अलावा कांच या सिरेमिक पॉट में छोटे-छोटे पत्‍थर भी रख सकते हैं। इससे कमरे में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा और दोनों के बीच प्रेम बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.