सोने से पहले बिल्कुल भी न करे इन चीजों का सेवन वरना,जान से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

सोने से पहले बिल्कुल भी न करे इन चीजों का सेवन वरना :- हमें हमेशा अपने खान-पान पर पूरा ध्यान देना चाहिए हमेशा नियमित और हल्का भोजन करना चाहिए हमारी कुछ गलत आदते हमें बहुत सी बीमारियो का शिकार बना सकती है कुछ चीज़े होती है जो हमारे शरीर के लिये सही होती है और कुछ गलत जो हमारे शरीर को बहुत नुकसान पहुँचाती है बहुत सी चीज़े है जिन्हे हमें सोने से पहले कभी नहीं खाना चाहिए चलिए जानते है वह कौन-कौन सी चीज़े है।
पिज़्ज़ा:- यदि आप भी रात को पिज़्ज़ा खाते है तो हम आपको बता दे की रात को पिज़्ज़ा खाने से वजन बढ़ाता है और आप अच्छे से नींद भी नहीं ले पाते हो पिज़्ज़ा में चीज़ और टमैटो सॉस होता है जो की आपका वजन बढ़ा देता है वैसे भी फ़ास्ट फ़ूड आपके शरीर के लिये बहुत नुकसानदायक है।
चॉकटेल:- चॉकलेट एक ऐसी चीज़ है जिसे खाना सभी लोग बहुत पसंद करते है लेकिन यह आपके लिये बहुत नुकसानदायक चीज़ है।
हमें कभी भी चॉकटेल, केक,कुकीज ज्यादा नहीं खानी चाहिए इन सभी में बहुत अधिक मात्रा में चीनी होते है जो आपको कई रोगो से घेर सकती है।
एल्कोहल:- वैसे तो शराब बहुत गन्दी होती है कभी भी शराब का सेवन नहीं करना चाहिए कई लोगो का कहना है की शराब पिने के  बाद नींद बहुत अच्छी आती है लेकिन हम आपको बता दे की आप इसे पिने के बाद यह आपके सामान्य नींद के क्रम को खराब कर देता है यह हमारे शरीर के रैपिड आई मूमेंट को रोक देता है हमें कभी भी सोने से पहले शराब नहीं पीनी चाहिए।
कॉफी:- बहुत से लोग होते है जो खुद को अलर्ट रखने के लिये और नींद उड़ाने के लिये कॉफी पीते है हमें कभी भी ज्यादा कॉफी नहीं पीनी चाहिए इसमें बहुत से ऐसे प्रदात आते है जो हमारे शरीर के लिये सही नहीं रहते है लंच टाइम में भी कॉफी नहीं पीनी चाहिए यह हमारी भूख को कम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.