Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

क्या आप भी है खुजली से परेशान, अपनाये ये टिप्स

0
खुजली यहां कोई आम समस्या नहीं है, खुजली की समस्या बहुत लोगों को होती है, यह हमारे त्वचा को नष्ट कर देता है। इसीलिए आप डॉक्टर को दिखाएं तथा हमारे यह कई टिप्स को आजमा कर देखें, तो चलिए अब हम खुजली से छुटकारा पाने के लिए कौन सा टिप्स देते हैं यह जान लीजिए।
खुजली से छुटकारा पाने के टिप्स
1. नींबू यह खुजली की समस्या को एक अच्छा उपाय है और बहुत ही सरल है। जहां पर आप को खुजली हो रही है वहां पर आप नींबू का रस मलने से खुजली से छुटकारा पा सकते हैं।2. तुलसी यहां भी एक बहुत अच्छा उपाय है, तुलसी में त्वचा के जलन को कम करने की शक्ति रहती है। इसके लिए तुलसी के पत्ते लेकर जहां पर खुजली हो रही हो उस पर रखें इससे आपको फायदा होगा।
3. एलोवेरा यह हमारी त्वचा के लिए एक वरदान है, एलोवेरा के कई तरह के उपयोग है, इसी तरह यह खुजली के समस्या को भी अच्छा है। एलोवेरा के जल को खुजली के जगह पर लगाएं इससे खुजली नहीं होगी।4. सिरका यह भी एक बहुत अच्छा उपाय हैं, सिरका में एंटीसेप्टिक गुण रहता है, खुजली वाले जगह पर सेब का सिरका लगाने से खुजली की समस्या नहीं होगी। जल्द ही कम हो जाएगा।
5. खुजली के समस्या के लिए पुदीना भी एक अच्छा उपाय है, पुदीना के पत्ते को मसलकर खुजली के स्थान पर रगड़ना इससे आपको अच्छा लगेगा।6. बेकिंग सोडा या हर घर में पाया जाता है और यह खुजली के लिए भी बहुत अच्छा है। इसके लिए बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी डालकर खुजली के जगह पर लगाए और खुजली से छुटकारा पाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.