Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

Bank Account वालो के लिए है बड़ी खुशखबरी मोदी सरकार की तरफ से

0

Bank Account वालो के लिए है बड़ी खुशखबरी मोदी सरकार की तरफ से :- मोदी सरकार के दोबारा आने के बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया पहली खुशखबरी दे सकता है। RBI की ये खुशखबरी आपके लिए बड़ी राहत साबित होगी। आप पर कर्ज का बोझ कम होगी। आपकी EMI कम होने की संभावना है। माना जा रहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से आम लोगों को एक बार फिर से बड़ी राहत मिल सकती है। इसकी शुरुआत आज से हो गई हैं।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

आज से आरबीआई के गवर्नर शक्तिकान्त दास की अगुवाई वाली मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की 3 दिनों की बैठक शुरु हुई हैं। इस बैठक के नतीजों को लेकर गुरुवार को आरबीआई के गवर्नर मीडिया से बात करेंगे, जिसमें लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि मोदी 2.0 में यह आरबीआई की पहली मौद्रिक समीक्षा बैठक है।

माना जा रहा है कि इस बैठक में आरबीआई लोगों को राहत दे सकता है।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की बैठकों पिछली दो बैठकों में एमपीसी नीतिगत दरों में क्रमश: 0.25 फीसदी की कटौती की गई है, जिसे देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि आरबीआई की बैठक में 0.25 फीसदी रेपो रेट की कटौती हो सकती है।जानकारों के मुताबिक 2018-19 की चौथी तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर 5 साल के निचले स्तर पर आ गई है, जिसके मद्देनजर रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दरों में कटौती की गुंजाइश बढ़ी है।

अगर आरबीआई लगातार तीसरी बार रेपो पेट में गिरावट कर आम लोगों को राहत देता है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी होगी। अगर रेपो रेट में गिरावट होती है तो बैंक की ब्याज दर में गिरावट आएगी। आपका कर्ज पहले से सस्ता हो जाएगा और आप पर ईएमआई का बोझ कम होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.