Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी

वर्ल्ड कप में यह दो टीमें कर सकती हैं बड़ा उलटफेर

0
वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हुए हैं. ऐसे में सभी टीमें अपनी अपनी कमर कस चुकी है. सभी टीमों के संभावित खिलाड़ियों की घोषणा हो चुकी है और सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गए हैं. ज्यादातर टीमें अपने खिलाड़ियों को अब कुछ ही दिन में इंग्लैंड के लिए रवाना कर देंगी. ऐसे में आज हम बात करने जा रहे हैं दो ऐसी टीमों की जो अभी हाल ही में क्वालीफाई करके वर्ल्ड कप में जगह बनाई है. लेकिन इन दोनों टीमों के पास वह काबिलियत है जो चैंपियंस को भी हरा सकते हैं. ऐसे में अगर कोई भी टीम इन्हें कमजोर समझेगी तो यह उसकी सबसे बड़ी भूल होगी. क्योंकि इन दोनों टीमों के खिलाड़ी किसी भी मैच को पलटने की क्षमता रखते हैं. आइए जानते हैं आखिर वह दोनों टीमें कौन सी हैं.
नंबर 1. बांग्लादेश यह वो टीम है जिसके सभी खिलाड़ी अपने आप में एक मिसाल है बांग्लादेश टीम ने हाल ही में कई बड़ी टीमों को पराजित किया है. उलटफेर करने के मामले में बांग्लादेश पहले से मशहूर है. 2007 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम ने इंडिया टीम को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था. जिससे भारतीय टीम की काफी आलोचना हुई थी भारतीय टीम के अलावा दक्षिण अफ्रीका को भी 66 रनों से हराकर अपना लोहा मनवा लिया था. एशिया कप में भी बांग्लादेश ने कई बार जलवे दिखाए हैं बांग्लादेश की काबिलियत को देखते हुए कोई भी टीम इसे हल्के में नहीं लेगी. शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, तमीम इकबाल, मुस्तफिजुर रहमान, जैसे स्टार खिलाड़ियों के दम पर बांग्लादेश इस वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करने को तैयार हैं.
नंबर 2. अफगानिस्तान यह टीम अभी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मैच में टेस्ट खेलने की अनुमति पाई है. अफगानिस्तान क्रिकेट की दुनिया में एक उभर कर आने वाली नई टीम है. लेकिन कुछ ही समय में अफगानिस्तान ने क्रिकेट के मैदान में अपना लोहा मनवा लिया है. उसकी सबसे बड़ी वजह उसके स्टार खिलाड़ी हैं. जिसमें राशिद खान एक ऐसे खिलाड़ी हैं
जो पूरे विश्व में विख्यात हैं अपनी धारदार गेंदबाज़ी को लेकर .राशिद खान के अलावा मोहम्मद नबी मुजीब उर रहमान शेनवारी असगर। जैसे कई खिलाड़ी हैं जो किसी भी मैच का रुख मोड़ सकते हैं. अफगानिस्तान को अगर कोई भी टीम हल्के में लेने की कोशिश करी तो उसे गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.