अंधेरी रात में ना करें ये काम, वर्ना हो सकता है बड़ा नुकसान

अगर आप अंधेरे में ये काम करते हैं तो आपको सबसे ज्यादा नुकसान भुगतना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं कि रात में कौन-कौन सी चीजें अंधेरी में यूज नहीं करना चाहिए. अक्सर लोग कुछ ना कुछ गलतियां कर ही देते हैं. ऐसे मैं आज कुछ चीजें बताऊंगा जो शायद आपको नहीं पता होगा.

अगर आप अंधेरे में ये सब चीजे यूज़ करते हैं. आपको  कितने दिखाते आ सकती है और कितने लोगों को दिक्कत रही है. लोग बिना सोचे समझे कुछ भी कर देते हैं. शायद आपको पता नहीं होगा. लाइफ में अगर आंख नहीं रहे तो कितने दिक्कतें होती है.

अगर आप रात के समय में अंधेरे में मोबाइल यूज़ करते हैं तो आपकी आंखों पर कितना इफेक्टिव पड़ सकता है आपने कभी सोचा है, नहीं ना लेकिन यह सच है कि आप रात के समय में मोबाइल को लाइट में यूज करें ताकि आपकी आंखों पर इफेक्टिव ना पड़े.

कुछ लोग तो ये भी करते हैं.कि लाइट बचाने के चक्कर में लैपटॉप कंप्यूटर अंधेरे में यूज़ करते हैं लेकिन उनको शायद पता नहीं होगा. कितना आंखों पर जोर पड़ता है और आपकी आंखों खराब हो सकते हैं इसलिए आप अंधेरे में लैपटॉप और कंप्यूटर यूज ना करें लाइट मैं यूज करें.

उम्मीद करता हूं न्यूज़ पढ़ने के बाद आप अंधेरे में मोबाइल और कंप्यूटर नहीं चलाएंगे और इस न्यूज़ को जितना से जितना शेयर करें ताकि लोगों को पता चले कि अंधेरे में मोबाइल और कंप्यूटर ना चलाएं और बीज अच्छा लगा हो तो एक फेसबुक पेज पर लाइक जरूर कर दें. इसी तरह आप इस वेबसाइट में बहुत सारे न्यूज़ दिए हुए हैं.आप पढ़ कर कुछ चीजों का ध्यान रख सकते हैं.

Image sources : – www.gfviral.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here