पत्नी का रिश्ता बहुत पवित्र होता है इसमें थोड़ी तकरार, नोकझोंक, रूठना मनाना आदि चीजें शामिल है और इन्हीं वजहों से उनके रिश्ते में गहराई बढ़ती है। अगर आपसे आपका पति रूठ जाता है तो यह बहुत बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है क्योंकि उसको मनाने के लिए बहुत मशक्कत करने की आवश्यकता होती है।
पति ससुराल में एक ऐसा व्यक्ति होता है जो आपके हर सुख दुख में आपका साथी होता है। आप अपनी हर चीजों को ससुराल में सिर्फ पति के साथ ही शेयर कर सकते है। इसके लिए आपको उन्हें रुठने पर मनाना ही पड़ता है। वो कहावत है ना पति के दिल का रस्ता उनके पेट से होकर जाता है। पति को मनाने के लिये उनके मन पसन्द की चिजे बना कर खिलनी चाहिए। इससे उनका गुस्सा जल्दी खत्म हो जायगा और वो झट से मान जायेंगे। वैसे पति अपनी पत्नी से ज्यादा दिनों तक गुस्सा नहीं रह सकता।
उन्हे किसी न किसी कारण से बात करने की आवश्यकता पड़ ही जाती है। वे जब भी गुस्सा करते हैं और बड़बड़ करते हैं तो आपको चुप होकर सुन लेनी चाहिए इससे उसका गुस्सा जल्दी शांत हो जाता है। उन्हें यह चीज समझ आ जाती है की यह मेरी बातों को ध्यान से सुनती है और नाराज होना छोड़ डटाए है।
उनके लिए कुछ स्पेशल प्लान करे जो वे इमेजिंग भी ना करते हो। उनको सरप्राइज़ कीजिये उन्हे जो चीज अच्छी लगती है वह चीजें करें इससे उनको खुशी मिलेगी और वे जल्द ही मान जाएंगे। उन्हे बीच-बीच में छोटी-छोटी सरप्राइसेज देते रहे। उनसे प्यार भरी बातें करें इससे उनका गुस्सा छूमंतर हो जाएगा और वह झट से मान जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here