बचना है तो छोड़ दे यह चीजें खाना :– कोरोना वायरस चीन से शुरू हुआ और पूरी दुनिया में करंट की तरफ फैल रहा है कोरोना वायरस का अभी तक कोई सही उपचार नहीं पाया गया है इसलिए कोरोना वायरस के मरीजों को बचाना बहुत ही मुश्किल हो रहा है जैसा कि आपको पता है कोरोनावायरस वायरस जानवर से उत्पन्न हुआ वह वायरस जिसने दुनिया भर में हजारों लोगों की जान ले ली है और यह लगभग सारी दुनिया में फैल चुका है एशिया में इसका संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है इसलिए आपको भी सावधानी बरतनी चाहिए और कोरोनावायरस वायरस से शिकार मरीजों और पदार्थों से दूर रहना चाहिए.

आज हम आपको बताने वाले हैं कोरोनावायरस किन जानवरों के खाने से फैलता है और चीन में कोरोनावायरस सबसे ज्यादा तेजी से क्यों फैल रहा है इसकी वजह क्या है.

कोरोना वायरस जानवर से पैदा हुआ है और यह लगभग सभी जंगली जानवरों में पाया जाता है चीन में सबसे ज्यादा जानवर खाए जाते हैं जिनमें से चमगादड़ बिल्ली खरगोश सांप और अन्य कई जीव हैं जिन्हें चीन में सबसे ज्यादा खाया जाता है इसलिए जानवरों में हुआ यह वायरस लोगों में बहुत तेजी से फैल रहा है जिसकी वजह से लोगों की जान बहुत तेजी से जा रही है चीन के अंदर चमगादड़ का सूप पिया जाता है और सांप को कच्चा खाने की रिवाज भी चीन में है जिसकी वजह से यह बीमारी बहुत तेजी से फैल रही है.

ये वायरस शरीर में फैलते फैलते इतना बढ़ जाता है कि शरीर को न्युमोनिया जकड़ लेता है। न्यूमोनिया एक हद तक इतना बढ़ सकता है कि प्राणघातक भी साबित हो सकता है।

कोरोनावायरस से कैसे बचें?

कोरोना वायरस से बचने के लिए आपको मांसाहारी चीजें खाना छोड़ देना चाहिए और आपको कच्चा मांस व मीट तो बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए,जब आप आपके पालतू जानवर की तरफ हो तो उसे ज्यादा नजदीक नहीं होना चाहिए.

अगर आपके घर में किसी भी जानवर को कोई बीमारी है तो आपको उसे डॉक्टर से चेकअप कराना चाहिए और आपको ऐसे जानवर से दूरी बना लेनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here