10

हमारे जीवन में हमारा भाग्य भी भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। हमारे हाथों की रेखाएं भी अलग-अलग चीजों के लिए जाने जाते हैं। हाथों की लकीरों हरे रंग का अपना अलग महत्व है। जीवन में अच्छा और बुरा समय आने से पहले हाथ अपना रंग बदलने लगता है। यदि आपके हाथ का रंग बदल रहा है तो इसे अनदेखा ना करके इसकी और ध्यान दें।

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार हस्तरेखा यदि हथेली का रंग गुलाबी और चित्तीदार है तो आपका स्वास्थ्य ठीक है ऐसे व्यक्ति काफी हंसमुख होते हैं। यदि समय के साथ आपके हथेली का रंग धीरे-धीरे हल्का होता जा रहा है, तो यह इस बात का इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको बीपी की समस्या हो सकती है। लाल रंग वाले लोग अपने गुस्से पर जल्द ही काबू नहीं कर पाते ऐसे लोगों को छोटी-छोटी बातों में गुस्सा आ जाता है।

यदि आपके हथेली का रंग धीरे-धीरे पीला होता जा रहा है, तो ऐसे में यह इस ओर इशारा करता है कि आपके शरीर में खून की कमी हो रही है जिससे लोग एनीमिया से पीड़ित हो सकते हैं।

यदि आपकी हथेली का रंग नीला पढ़ो रहा है। तो इसका मतलब है कि शरीर में ब्लड सरकुलेशन की गति धीरे हो गई है। ऐसे व्यक्ति को आलस बहुत आता है यदि आपके हथेली का रंग गुलाबी हैं तो व्यक्ति स्वभाव एवं स्वास्थ्य दोनों से ही अच्छा माना जाता है।

ज्योतिस शास्त्र में हेल्थ को देखते हुए हथेली का रंग उत्तम माना जाता है हालांकि हथेली का लाल रंग आपके नेचर में तेजी को दर्शाता है कई बार ऐसे लोगों को क्रोध बहुत ज्यादा आ जाता है वह लड़ाई के साथ साथ मारपीट में उतारू हो जाते हैं ऐसे लोग मिर्गी रोग से भी ग्रस्त हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here