13

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है, जहां जिंदगी लग जाती है सफलता हासिल करने में, पर कभी कभी ऐसा भी वक्त आता है, जब वही सफल कलाकारो को गुमनाम होने में भी समय नहीं लगता हैं। यहां कैसे कोई एक झटके में गुमनामी की दुनिया में गुम हो जाता है, इसका किसी को भी पता नही चलता हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सितारे अपने प्रोफेशनल लाइफ और निजी जिंदगी के कारण चर्चा में रहते है, वही कभी कभी यही चर्चाएं विवादो के कारण भी होते हैं।

जो सितारों की जिंदगी और बॉलीवुड सफर दोनों को ख़त्म कर देता है, और यह दाग जिंदगी भर के लिए उनके जीवन में लग जाता हैं।आज हम आपको ऐसे की कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे, जिनका कैरियर अपनी ही ग़लतियों की वजह से तबाह हो गया था।

आपको बता दें, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती को विवादों का सामना करना पड़ा था। जहां सोशल मीडिया पर रिया की छवि नेशनल विलन की तरह दिखाई जा रही थी। आज वे इस बुरे समय को भूलने की कोशिश कर रही है, पर आपकी जानकारी के लिए बता दें,

सुशांत के निधन के बाद रिया की जिंदगी में काफ़ी उथल पुथल आ गई थी। वह करीब एक महीने तक ड्रग्स के केस में जेल में रही थी, यहीं नही, उनके फिल्म “चेहरे” को रिलीज होने के बाद जबरदस्त बॉयकॉट का सामना करना पड़ा था।

“राम तेरी गंगा मैली” से मशहूर होने वाली खूबसूरत अदाकारा मंदाकिनी, इस फिल्म के कारण वह रातों-रात सुपरस्टार बन गई थी। अपने बोल्ड और बिंदास अदाओं के कारण जानी जाती यह अभिनेत्री अपनी निजी जिंदगी में भी काफ़ी चर्चा में रहती थी। आपको बता दें, कभी उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़ गया गया, यही नही दाऊद से प्यार के कारण उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को भी छोड़ दिया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें, वे आज गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।

शाइनी आहूजा ने गैंगस्टर, लाइफ इन अ मेट्रो, भूल-भुलैया जैसी फिल्मों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था, जिसके उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बनाने में कायम रहे थे। पर 2009 में हुई एक घटना ने उनकी जिंदगी बरबाद कर दी, उन पर घर में काम करने वाली महिला पर रेप और धमकाने का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें 7 साल तक जेल में रहना पड़ा था।

अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाने वाली ममता कुलकर्णी का नाम कभी अंडरवर्ल्ड के साथ जुड़ गया था, यही नही सुनने में आया था की उनका अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ रिश्ते भी थे। खबरों के अनुसार, उनके फिल्मों में काम मिलने की वजह छोटा राजन था। इसके अलावा 2003 में उनका फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर ड्रग डीलर विक्की गोस्वामी से शादी करके केन्या में रहना सबसे चौकाने वाला था।

90 के दौर में जबरदस्त सफलता प्राप्त करने वाले शक्ति कपूर हर किरदार को बखूबी निभाने वाले लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक थे। आपको बता दें, इनका 2005 में एक चैनल द्वारा स्टिंग ऑपरेशन किया गया था, जिसके बाद वे कास्टिंग काउच स्कैंडल में फंस गए थे। इस आरोप ने उनकी कैरियर पर गहरा प्रभाव डाला था।

अपने समय में किरदारों से दर्शकों का खूब मनोरंजन करने वाले बॉलिवुड अभिनेता और टीवी एक्टर अमन वर्मा साल 2005 में कास्टिंग काउच स्टिंग ऑपरेशन में फंस गए थे, जिसके बाद इनका करियर बर्बाद ही हो गया था। आपको बता दें, उन्होंने शो होस्ट के तौर पर अच्छी खासी पहचान बना ली थी।

अपने शानदार अभिनेय से दर्शकों का दिल जीत लेने वाले विजय राज का भी नाम इस लिस्ट में शामिल हैं। आपको बता दें, साल 2005 में फिल्म “दीवाने हुए पागल” के शिलशिले में उन्हें दुबई के अबू धाबी एयरपोर्ट पर ड्रग्स के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद उन्हें जेल भी हो गई थी। पर ज़मानत के बाद भी उनकी खूब आलोचना हुई, जिसके असर उनके करियर पर भी काफी पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here