आज हम आपको एक ऐसा ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपके घर का पैसा हमेशा घर में ही रहेगा. साथ ही इस उपाय से आपके घर का वातावरण सकारात्मक होगा और सारी नेगेटिव एनर्जी बाहर चली जाएगी. तो चलिए जानते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा…

घोड़े की नाल का ये उपाय, कभी तिजोरी खाली नहीं होने देगा

दोस्तों इस उपाय को करने के लिए

हम घोड़े की नाल का इस्तेमाल करेंगे. घोड़े की ये नाल आपको बाजार में पूजा की सामग्री वाली दूकान पर या घोड़ो के सामान से सम्बंधित दुकानों पर आसानी से मिल जाएगी. आप चाहे तो इसे लोहार से बनवा भी सकते हैं. वैसे तो आप इस उपाय को किसी भी दिन आजमा सकते हैं लेकिन यदि इसे शुक्रवार या रविवार के दिन किया जाए तो इसका प्रभाव अधिक होता हैं. तो चलिए अब आपको इस उपाय को करने की विधि बता देते हैं.

सबसे पहले सुबह सूर्योदय होने से पूर्व स्नान कर ले

आप जिस पानी से नहाए उसमे गंगा जल की कुछ बुँदे मिला ले. इसके बाद घोड़े की एक नाल ले और उसे भी इस गंगाजल वाले पानी से धोकर पवित्र कर ले. इस तरह आपकी नाल गीली भी हो जाएगी. अब जैसे ही सूर्य उदय हो इस घोड़े की नाल को लेकर ऐसा जगह खड़े हो जाए जहाँ सूरज की किरने सीढ़ी इस नाल पर ही पड़े. जब तक कि घोड़े की ये नाल सूरज की किरणों से स्वतः ही सुख नहीं जाती हैं तब तक आप इसे लेकर खड़े रहे. इस दौरान आँखें बंद कर सूर्यदेव को याद करे. इस प्रक्रिया से आपकी ये घोड़े की नाल सकारात्मक उर्जा से भर जाएगी.

नाल के सुख जाने पर इसे लक्ष्मीजी के सामने रख दे

और इसकी कुमकुम और चावल से पूजा करे. इसके बाद लक्ष्मी जी की आरती करे. इस आरती को पहले लक्ष्मी माता को दे और फिर घोड़े की नाल को दे. अब इस नाल में एक काला धागा या रस्सी बाँध दे. इसके बाद इसे घर के पूर्व या उत्तर दिशा में कहीं लटका दे. ये नाल ना सिर्फ घर के धन को खर्च होने से बचाएगी बल्कि वातावरण को पॉजिटिव बनाने का काम भी करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here