बृहस्पति देव की पूजा करने से व्यक्ति को विद्या, बुद्धि, सुख और सौभाग्य सभी की प्राप्ति होती है. वैसे आपको बता दे कि गुरुवार का दिन देव गुरु बृहस्पति को समर्पित किया जाता है. यानि गुरुवार के दिन यदि आप कुछ विशेष काम करते है, तो इससे गुरु बृहस्पति देव जरूर प्रसन्न होंगे.

इसलिए आज हम आपको हल्दी के कुछ ऐसे उपाय

बताने वाले है, जिन्हे करने से आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाएंगे. मगर ये उपाय करने से पहले आप ये जान ले कि कोई भी उपाय तब तक सफल फल नहीं देता जब तक उसे पूरी ईमानदारी और श्रद्धा के साथ न किया जाएँ. तो ये उपाय करने से पहले इस बात का खास ध्यान रखे कि आपके मन में किसी चीज को या किसी व्यक्ति को लेकर बुरी भावना नहीं होनी चाहिए.

इसमें सबसे पहले उपाय के अनुसार यदि आप पैसो की कमी से परेशान है, तो जलकुम्भी और पांच हल्दी की गाँठ को पीले कपडे में लपेट कर अपनी तिजोरी में रख ले. बता दे कि इस उपाय से आपके धन में यक़ीनन काफी बढ़ोतरी होगी. हालांकि इससे पहले भी आप धन वृद्धि के कई उपाय कर चुके होंगे, पर एक बार इस उपाय को आजमा कर जरूर देखिए.

इसके इलावा यदि परिवार के किसी सदस्य के

विवाह में बाधा आ रही है, तो बृहस्पति देव के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके बाद हल्दी का तिलक लगा कर बृहस्पति देव को पीले फूल और केसर से बनी मिठाई अर्पित करे. इस उपाय से विवाह न होने संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here