10

जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत बेटी के जन्म से लेकर शादी तक सारा खर्चा शिवराज सरकार वहन करेगी और जब बेटी की शादी होगी तो उसमें भी सरकार की तरफ से एक लाख रुपये दिए जाएंगे, लेकिन यह एक लाख रुपये तभी दिए जाएगी जब लडकी 18 वर्ष की होगी और उसकी शादी की जा रही होगी। इस योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार, बेटी के जन्म से पाँच साल तक हर साल बेटी के नाम छह हज़ार रुपये का राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र खरीदेगी जिसे समय समय पर सरकार द्वारा समय-समय पर नवीनीकृत कराया जाता रहेगा।

चाइनीस Uc ब्राउज़र बंद होने के बाद कौन सा ब्राउज़र डाउनलोड करें Download indian Browser :  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.lion.browser

मोदी ने की तारीफ 

इस योजना के तहत जब लड़की कक्षा छह ने प्रवेश करेगी तो उसे 2,000, नौवीं कक्षा में प्रवेश पर 4000, 11वीं कक्षा में प्रवेश पर 7,500 रूपये सरकार की तरफ से प्रदान किये जायेंगे, इसके बाद उच्च माध्यमिक शिक्षा के दौरान, उसे 2000 रुपये हर महीने दिए जाएंगे और जब लड़की 21 वर्ष की हो जाएगी तो उसे 1 लाख से ज्यादा की शेष राशि का भुगतान किया जायेगा। हालांकि, यह धनराशि उसकी शादी पर ही निर्गत की जाएगी। बेटियों को लेकर बनाई गयी इस योजना पर मोदी सरकार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से काफी प्रभावित हैं और उनकी जमकर तारीफ करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here