10

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना (corona) संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। इसे देखते हुए योगी सरकार ने रविवार की साप्ताहिक बंदी (weekly shutdown) खत्म करने का फैसला किया है। यानी इस रविवार से राज्य में सभी बाजार खुलेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने कहा है कि इस संबंध में जरुरी दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएं। राज्य में वीकेंड लॉकडाउन भले ही खत्म हो गया हो लेकिन संक्रमण को लेकर सख्ती जारी रहेगी और कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी सीएम ने दिए हैं और साथ उन लोगों पर कार्रवाई की जाएगी, जो कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करेंगे।

यूपी के 15 जिले आज कोरोना मुक्त हो चुके हैं, जिसमे बदायूं, देवरिया, हमीरपुर, कासगंज, महोबा, संतकबीरनगर, शामली, अलीगढ़, अमेठी, बस्ती, फर्रुखाबाद, हरदोई, हाथरस, मिर्जापुर और श्रावस्ती शामिल हैं। इन जिलों में फिलहाल कोरोना का कोई भी केस एक्टिव नहीं हैं। राज्य में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है, जबकि कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.01 है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की 2 लाख 40 हजार से ज्यादा जांचे हुए हैं, जिसमे से सिर्फ 25 मामले ही पॉजिटिव आए हैं। पिछले 24 घंटे में सूबे में संक्रमण के 35 केस रिकवर भी हुआ हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 407 हो गई है। बीते 24 घंटे में 58 जिलों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। वहीं 17 ऐसे जिले हैं, जहां कोरोना के नए मामले में इकाई अंक में सामने आये हैं।

प्रदेश में कोरोना के अब तक 17 लाख 9 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं, जिसमे 16 लाख 85 हजार से ज्यादा केस रिकवर हो चुके है। वहीं 22,789 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तक कोरोना वैक्सीन के 6 करोड़ 10 लाख से ज्यादा डोज अब तक लग चुके हैं। देश के अन्य राज्यों की तुलना उत्तर प्रदेश में टीकाकरण अभियान सबसे तेज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here