आखिर क्यों ज्यादातर फोन कंपनियां अपने फोन के साथ अब इयरफोन नहीं देती :- भारतीय मोबाइल मार्केट में सभी कंपनी किफायती कीमत में बेहतर कैमरे, दमदार बैटरी और तेज प्रोसेसर के साथ एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। जिसकी वजह से मोबाइल कंपनियों में कॉम्पिटिशन काफी बढ़ गया है। ऐसे में ग्राहकों को लुभाने के लिए सभी मोबाइल कंपनियां बजट स्मार्टफोन लेकर आ रही है क्योंकि मौजूदा समय में बजट स्मार्टफोन को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

 

लेकिन क्या आपने कभी यह सोच है कि अचानक से ज्यादातर मोबाइल कंपनियां कम बजट में स्मार्टफोन कैसे देनी लगी. अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बता देते है इसकी एक मुख्य वजह यह भी है कि अब ज्यादातर मोबाइल कंपनियां अपने स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन नहीं देती है क्योंकि पहले इसकी भी कंपनी का स्मार्टफोन खरीदने पर यूजर्स को फ़ोन एक्सेसरीज में चार्जर और ईयरफोन दी जाती हैं लेकिन अब ज्यादातर मोबाइल कंपनियां अपने फ़ोन के साथ ईयरफोन नही देती हैं।

लगभग 90 प्रतिशत लोग इस बात से अनजान है की स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन क्यों नही दी जाती है। यह बात जानकर आपको भी हैरानी होगी कि स्मार्टफोन के साथ अब ईयरफोन इसलिए नही दी जाती है क्योंकि ORIGINAL ईयरफोन की कीमत 1000 से 2000 रूपये होती है ऐसे अगर स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन देना शुरू करती तो स्मार्टफोन की कीमत 2000 रूपये तक बढ़ सकती है। जिसके बाद एक सस्ता बजट फोन भी यूजर्स के लिए महंगा साबित होगा इसलिए स्मार्टफोन कंपनियां अब स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन नही देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here