6

आपके जीवन घट रही शुभ-अशुभ घटनाओं को वास्तु प्रभावित करता है। घर में सुख शांति हो या तनाव, नौकरी-कारोबार में लाभ हो रहा हो या हानि इसे भी वास्तु ही प्रभावित करता है। घर में अगर आपके कोई वास्तु दोष नहीं है तो सब कुछ सामान्य रूप से चलता है, जिसकी वजह से आप जीवन में सफल होते हैं। जबकि वास्तु दोष आपके जीवन में अनेक परेशानियां खड़ी करता है। वास्तु दोष घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है, जिसकी वजह से आपके शुभ काम में बाधा उत्पन्न होती है। आईये जानते हैं कि कैसे आप इन दोषों से मुक्ति पाकर जीवन सुखद बना सकते हैं।

  • घर में मौजूद देवी देवताओं की तस्वीरें और मूर्तियां सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं लेकिन अगर वो खंडित है तो वो आपको नुकसान पहुंच सकता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता होता है। इसलिए खंडित मूर्तियों को जल्द में प्रवाहित कर दें या जमीन में दबा दें।
  • घड़ी आपको समय बताती है। घर में अगर बंद घड़ी रखी हुई है तो आपका समय वो खराब कर देती है। वास्तु शास्त्र में बंद घड़ियों को अशुभ बताया गया है। इसे तुरंत हटा दें क्योंकि यह आपके सौभाग्य को प्रभावित करती हैं।
  • चप्पल जूते आपके संघर्ष से जुड़े होते हैं। उन्हें हमेशा साफ़ रखना चाहिए। इससे आपकी लाइफ में चल रहा संघर्ष कम होता है। वहीं खराब और टूटी चप्पल भी घर से बाहर निकाल दें। इससे शनि का प्रभाव कम होता है।
  • घर में कभी ताले बंद करके न रखें या खराब तालों को ही घर से बाहर कर दें। यह आपकी अच्छे समय को भी बुरे समय में बदल देते हैं, जिन घरों में तालें बंद करके रखें जाते हैं, वहां रहने वाले लोगों के करियर में परेशानी आती है रो शादी में रुकवाट होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here