7

आपकी राशि बाताएगी क्या है आपकी सबसे बड़ी कमजोरी …यह दुनिया बहुत बड़ी है और यहाँ कई तरह के ओग रहते है, हर किसी की अपनी अलग सोच होती है, जीने का तरीका अलग होता है। किसी की पसंद कुछ होती है तो किसी की कुछ, और यह सारी बातें निर्भर करती है उसके स्वभाव पर। आपको बताना चाहेंगे की आपके स्वभाव के अनरूप आपमे क्या अच्छाई है और क्या बुराई इसका पता लगाने मे राशियां काफी हद तक मदद करती हैं।

आज हम आपको राशि के अनुसार आपके स्वभाव और कमजोरियों के बारे बतायंगे, तो सबसे पहले हम उन लोगों की बात करते है जिनकी राशि मिथुन है। बता दे की इस राशि के लोगों पर यदि कोई आरोप लगाता है कि वो अपने कार्य पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे या उनकी प्रतिबद्धता नहीं है, तो ये काफी जल्दी परेशान हो जाते है क्योंकि उन्हे इस तरह की बातों से नफरत होती हैं।

बात करें मेष राशि की यो बता दे की ये काफी हुनर वाले लोग होते हैं, इसलिए यदि इन्हें इनके मनमुताबिक  काम होता नहीं दिखाई देता तो ये प्रतिक्रिया देने लगते हैं। वृषभ राशि के लोगों एक चीज़ देखने को मिलती है की ये उन चीजों से खुश रहते हैं जो उन्हें बदलने की कोशिश करते हैं। जैसे जब कोई  गंभीर परेशानी आ जाती है तो ये खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं। वृश्चिक राशि के लोग बड़े ही प्रतिशोधक हैं और यही कारण है की वे अपने दुश्मन से हमेशा बदला लेने का मौका ढूंढते रहते हैं। देखा जाता है की धनु राशि वाले हमेशा दूसरों को उपदेश देते हैं और खुद कुछ नहीं करते, लेकिन आपको बता दे की वे जानकार बहुत होते हैं।

मकर राशि वाले लोग काफी अभिमानी बने रहते हैं। इनके पास शिक्षा में कई उपलब्धियां होती है मगर ज्ञान की तुलना में उनकी स्थिति में वृद्धि के लिए यह अधिक होगी।बताना चाहेंगे की कर्क राशि के लोगों का मिजाज थोड़ा गुस्से वाला होता हैं लेकिन यह भी जान लीजिये की वे भावनात्मक रूप से अपने प्रियजनों को अपना रास्ता बनाने के लिए ब्लैकमेल करते या फिर उनकी मनोदशा बदल लेते हैं। सिंह राशि वाले काफी अहंकारी होते हैं और वे हमेशा चाहते है की हर कोई उनकी प्रशंसा करता रहे।

कन्या राशि वाले अक्सर उन सभी को प्रतिबिंबित करते हैं जो उन्हें हमेशा याद करते हैं। तुला राशि के लोगों का स्वभाव होता है की वे हमेशा बड़े सद्भाव से प्यार करते हैं और इसे हासिल करने के लिए दोनों तरफ का पक्ष लेते हैं। कुंभ राशि वाले काफी अप्रत्याशित होते हैं, आपको बता दे की ये अपने जीवन में अपरंपरागत चीजों से बहुत ही ज्यादा लगाव रखते हैं। आखिर में बात करें मीन राशि की तो बताना चाहेंगे की अगर आपको समस्याएं हैं, तो ये निश्चित रूप से आपकी मदद करते हैं। वे आपके साथ परेशान हो सकते हैं साथ ही आपके विचारों से नफरत भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here