15

अम्बानी परिवार की बाते ही कुछ और है. इस परिवार के पास में इतनी अकूत सम्पति है और हिन्दुस्तान का सबसे अमीर परिवार कहना भी कोई कम नही होगा. अभी हाल ही में मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा अम्बानी की शादी हुई थी और शादी इतने धूमधाम से हुई कि पूरे मुंबई जगमा सी उठी थी. इस शादी में कई करोडो रूपये खर्च हो गये और अब ईशा अपने ससुराल जा चुकी है. मगर आप जानते है अब ईशा जहाँ पर रहती है वो बँगला कोई बँगला नही बल्कि एक जन्नत है.

ईशा अम्बानी के इस बंगले का नाम गुलीटा है और ये उन्हें उनके ही परिवार की तरफ से ही तोहफे में दिया गया है. ये बिलकुल सी फेसिंग बंगला है जहाँ से बड़ी ही सुन्दरता नजर आती है. उसकी ब्यूटी को देखकर के कोई भी मन ही मन मोहित हो जाएगा इस बात में कोई भी शक नही है. ये पूरा बँगला 50 हजार स्क्वायर फीट में फैला हुआ है और आस पास अच्छा ख़ासा गार्डन का क्षेत्र बनाया गया है जिससे कि बड़ा ही हरियाली से भरा हुआ माहौल मिल सके.

घर ऊपर से जितना बड़ा है नीचे से भी उतना ही बड़ा है. जी हाँ, इस बंगले में एक दो नही बल्कि तीन मंजिला बेसमेंट बना हुआ है. अब इनका इस्तेमाल किया क्या हो सकेगा ये तो भगवान् जाने लेकिन बनाये जरुर गये है. घर में मौजूद आधी से अधिक चीजे विदेश से इम्पोर्ट की गयी है जिन्हें भी फर्नीचर में इस्तेमाल किया गया है. कई सामान यूरोप से तो कुछ सामान एशियाई देशो से ही मंगवाए गये है.

हालांकि कई चीजे भारत के कुछ राज्यों जैसे राजस्थान की भी देखने को मिलती है. बंगले में अच्छा खासा पार्किंग का स्पेस भी मौजूद है जिसमे एक दो या दस नही बल्कि एक साथ बीस गाड़ियां बड़े ही आराम से चौड़ी होकर के खड़ी की जा सकती है. रूम्स में भी काफी सुन्दर फर्नीशिंग देखने को मिलती है. सब रूम्स में बड़े बड़े पलंग, टेलेविजन और एयरकंडीशनर समेत लग्जरी सोफों से इन्हें सुसज्जित किया गया है जो इस पूरे बंगले को अलग ही रंग रूप दे देता है.

ये ब्यूटी में तो एंटीलिया को भी टक्कर देता है जो मुकेश अम्बानी का अपना बंगला है खैर चलो जो भी है वक्त के साथ में कुछ चीजे है जो बदलती है और अब ईशा अपनी मैरिड लाइफ जी रही है. हाँ ये बात तो है कि ईशा के जो इमोशनल अटैचमेंट अपने बचपन वाले घर से हुए होंगे उनकी तो बात और ही होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here