16

कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके और जेडीएस के नेता कुमार स्वामी की पत्नी राधिका के उम्र के बीच का अंतर जानकर आप हैरान रह जाएंगे। क्योंकि कुमार स्वामी और राधिका के बीच उम्र का अंतर 27 वर्षों का है। बता दें कि कुमार स्वामी ने राधिका से दूसरी शादी की है। खबरों की मानें तो जिस वर्ष कुमार स्वामी ने अपनी पहली शादी की थी उसी साल राधिका का जन्म हुआ था।

 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने वर्ष 2015 में पत्रकार अमृता राय से दूसरी शादी की। ऐसा माना जाता है कि राजनीति की दुनिया में यह सबसे चर्चित और विवादित जोड़ी है। बताते चलें कि दिग्विजय सिंह की पहली पत्नी का नाम आशा देवी था। आशा देवी के निधन के बाद दिग्विजय की करीबियां अमृता राय से बढ़ने लगी। आगे चलकर दोनों शादी के बंधन में बंध गए। मजे की बात यह है कि दिग्विजय और अमृता के उम्र में फासला 25 वर्ष का है।

केंद्र सरकार में मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान ने वर्ष 1983 में रीना शर्मा के साथ दूसरी शादी रचाई थी। इन दोनों के उम्र में भी 19 वर्षों का फासला है। ज्ञात हो कि राम विलास पासवान का वर्ष 1981 में पहली पत्नी राजकुमारी देवी के साथ तलाक हो गया था, तलाक के दो वर्ष बाद 1983 में उन्होंने दूसरी शादी की। बता दें कि चिराग पासवान, उनकी दूसरी पत्नी यानी रीना शर्मा से हैं।

इसी कड़ी में बिहार के कद्दावर नेता लालू प्रसाद यादव का भी नाम आता है। वैसे तो वह काफी चर्चित नेता है लेकिन उनकी खास भाषा शैली और मजाकिया अंदाज लोगों को काफी लुभाता है। लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाले की सजा काट रहे हैं, हालांकि इस बीच उनकी सेहत काफी खराब है और वह अस्पताल में भर्ती हैं। फिलहाल आपको जानकर हैरानी होगी कि लालू और राबड़ी देवी की उम्र में 11 वर्षों का अंतर है।

इसी तरह महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता की उम्र में 9 वर्षों का अंतर है। देवेंद्र फडणवीस राजनेता हैं, तो वहीं उनकी पत्नी अमृता भी लगातार समाज सेवा के कार्यों में लगी रहती हैं। इसके साथ ही अमृता एक सिंगर भी हैं तथा उनकी एलबम भी आ चुकी है। देवेंद्र और अमृता की राजनीतिक जोड़ी को जनता भी खूब पसंद करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here