6

आपको तो पता ही होगा कि राम भक्त हनुमान संकटों को हरने वाले बलशाली है। यह बहुत जल्दी प्रसन्न होने वाले भगवान है। साथ ही अपने भक्तों को संकट से भी दूर रखते हैं। अगर उनकी कृपा हो जाए तो भक्तों के बिगड़ते काम बन जाते हैं। इसलिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूरे मन से पूजा अर्चना करना चाहिए। हालांकि कुछ लोग ऐसे होते हैं। जिन पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। ज्योतिष के अनुसार उन लोगों की राशियों से संबंधित है। जिन पर संकट मोचन हनुमान कृपा बरसाए रहते हैं। आज हम बताएंगे उन राशियों के बारे में…

मेष राशि

ज्योतिष के अनुसार हनुमानजी सबसे ज्यादा इस राशि के जातकों पर अपनी कृपा बनाए रहते हैं। इसी वजह से उनके सारे कष्टों को दूर रखते हैं। इस राशि के जातकों की मजबूत इच्छाशक्ति बुद्धिमत्ता उनकी जिंदगी में हमेशा धन समृद्धि बनाए रखती है।

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों पर संकटमोचन की विशेष कृपा रहती है। ऐसे लोग कैरियर के क्षेत्र में विशेष सफलता पाते हैं और अधिक धन कमाते हैं। इन्हें यश भी मिलता है। इस राशि के लोगों का छोटी-छोटी बात पर वाद विवाद हो जाता है लेकिन आखिरी में जीत उन्हीं की होती है।

सिंह राशि

इस राशि के जातक यदि किसी संकट में फंस जाते हैं तो हनुमान जी उन्हें जल्द ही उससे बाहर निकाल देते हैं। इनका जीवन सदैव खुशहाली से भरा रहता है। जिंदगी में कभी भी धन दौलत ऐसो आराम की कोई कमी नहीं रहती है।

वृश्चिक राशि

ज्योतिष के अनुसार इस राशि के लोगों को कामों में रुकावट का सामना करना पड़ता है लेकिन इन्हें आसानी से सफलता मिल जाती है धन दौलत की भी कोई कमी नहीं रहती है। भगवान की थोड़ी पूजा अर्चना से इनके कामों में आई बाधाएं दूर हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here