6

26 साल के हो गए अजीम का कहना है कि जब भी उनके घर में कोई शादी का रिश्ता लेकर आकर उन्हें देखकर लौट जाता है अजीम ने कहा कि एक पब्लिक सर्वेंट होने के नाते पुलिस उनकी मदद करे। मेरे परिजन भी इस बात के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहे है। मेरा कॉस्टमेटिक का बिजनेस है, जिससे मैं पर्याप्त कमा लेता हूं। फिर भी उनकी शादी नहीं हो रही है। अजीम ने बताया कि जब वह 21 वर्ष को हुए थे तो उनके माता पिता ने उनकी दुल्हनियां ढूढना शुरू कर दिया था।

कद कम होने की वजह से छोड़ी पढ़ाई

अजीम अपने परिवार में सबसे छोटे है। उनको मिलाकर छह भाई-बहन है। उन्होंने कहा कि जब मैं पांचवी क्लास में पढ़ता था तो लोग मेरा कद छोटा होने पर बहुत मजाक बनाते थे। एक दिन स्कूल में हद ही पार कर दी चिढ़ाने को लेकर। जिससे परेशान होकर उन्होंने अपनी पढ़ाई ही छोड़ दी। वह मात्र पांचवी पास है। उसके बाद वह अपने एक भाई के साथ कॉस्मेटिक शॉप में बैठने लगे। उनके पिता एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

अजीम को देखकर लौट जाता है रिश्ता

अजीम के जीजा ने बताया कि बहुत कोशिश करने के बाद अगर कोई रिश्ता आता है तो लड़की वाले इनकी लंबाई देखकर मना कर देते है। अजीम ने कहा कि उन्हें दुलहन चाहिए। शादी नहीं होने से वह बहुत परेशान रहते है अब तो तनाव इतना बढ़ा गया है कि उन्हें नींद ही नहीं आती। रात-रात जाग कर वह पूरी रात गुजार देते है। क्या कोई ऐसा नहीं जो मेरा हमसफर बन सके। बहुत परेशान होने के बाद अब मैं पब्लिक सर्वेंट पुलिस से मदद मांगने आया हूं।’

अखिलेश यादव से भी मिले थे
अजीम ने बताया कि अपनी शादी के लिए मैं लखनऊ में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, ‘मैंने उनसे विनती की, मेरी मदद करें।’ 2019 में एक पुलिस वाले ने अजीम की शादी करवाने की बात कहते हुए एक वीडियो वायरल किया था पुलिसवालों ने कहा कि अज़ीम ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि उसका परिवार, उसकी शादी करवाने का प्रयास नहीं कर रहा है।

एसडीएम और सीएम से भी लगाई गुहार
शादी के लिए जब अजीम को एसडीएम या सीएम के यहां से कोई जवाब नहीं आया तो वह फिर से थाने पहुंच गए। शामली कोतवाली के एसएचओ सतपाल सिंह ने कहा, शादी की गुहार लगाते हुए वह बुधवार को हमारे पास आया था। हम नहीं जानते कि क्या करना है। लेकिन हम देखेंगे कि इस मामले में हम क्या कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here