10

प्रेम : सबसे ज्यादा जरूरी होता है प्रेम और प्रेम आम तौर पर हम लोग विपरीत लिंग में ही ढूंढते है क्योंकि अब प्रेम तो वही पर ही मिलेगा न और ये बात सही भी है मगर कुछ बाते है जिन्हें हमेशा ही ध्यान में रखने की जरूरत है क्योंकि जब हम ध्यान में नही रखते है तभी तो उलटी सीधी चीजे होती है और ये तकलीफदेह होता है तो बेहतर है कि पहले से ही दिल को काबू में रखा जाए.

चलिए फिर आज हम आपको बताते है ऐसी स्त्रियों के बारे में जिनसे आपको हमेशा दूरी बनाकर के रखनी चाहिए क्योंकि ये अपने आप में जरूरी भी है कि आप अपने जीवन में सही और बेहतर लोगो को ही एंट्री दे नं कि ऐसे लोगो को जो आपको लूट कर के चले जाये.

ऐसी स्त्री जो अधार्मिक होती है. जिसके मन में धर्म कर्म के प्रति बिलकुल भी रुचि न हो उनसे हमेशा दूर रहे क्योंकि अन्दर मोरल वैल्यू नही होती है.

  1. ऐसी स्त्री जो पति के सम्मान को महत्त्व न दे, ऐसी स्त्रियाँ कभी भी एक सफल जीवन या फिर यूँ कहिये सफल वैवाहिक जीवन को आगे नही बढ़ा सकती है.
  2. ऐसी स्त्री जो हमेशा झूठ बोलती है. अब इसका कारण चाहे कुछ भी रहा हो लेकिन झूठ बोलकर काम निकालने वाली और पकडे जाने पर खुदको बेचारा दिखाने वाली स्त्री से भी बचकर के रहना चाहिये.
  3. ऐसी स्त्री जो बड़ी ही अपव्यय करने वाली होती है. जो धन को पानी की तरह बहाती है और उसकी कदर नही करती है उनसे भी बचकर के रहना चाहिए.
  4. इसके अतिरिक्त अपने माता पिता से दूर रहने वाली और उनका सम्मान न करने वाली स्त्रियों से भी दूर रहना चाहिए क्योंकि वो कभी अपने पति से भी प्रेम नही कर सकेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here