हम सब एक ही शहर से आए थे, हालांकि अब हम विश्व के भिन्न कोनों में रहते थे, लेकिन भिन्न श्रेणियों के थे। हममें से अधिकांश के रास्ते पहले कभी नहीं मिले थे। हालांकि कार्यक्रम के समाप्त होने पर समूह को बंद कर दिया जाना था, लेकिन हम एक दूसरे को पसंद करने लगे और इस बारे में सोचा तक नहीं। समूह में हर कोई समान रूप से करीब नहीं था और हममें से कईयों के व्यक्तिगत समीकरण बन गए थे।

उसने (चलो उसे यामिनी बुलाते हैं) और मैंने नौकरी के अवसरों के बारे में चैट शुरू की और चूंकि बाकी समूह से इसका कोई संबंध नही था मैंने इसे समूह के बाहर रखते हुए व्यक्तिगत चैट विंडो पर ले लिया। वार्तालाप ने दिशा बदल ली और एक ऐसी राह पर चली गई जहां उसे वास्तव में नहीं जाना चाहिए था। हमने प्रेम प्रसंगों के बारे में बात शुरू कर दी, विशेष रूप से लंबी दूरी के संबंध और उसमें संलिप्त होने के लिए क्या आवश्यक होता है।

यह बहुत तेज़ी से बढ़ा और आपको यह बताना कठिन होगा कि ठीक किस समय हम चर्चा करते-करते स्वयं भाग लेने लगे। एक दिन हम अव्यवहारिक रूप से इस बारे में बात कर रहे थे, और दूसरे ही दिन हम एक अजीब रिश्ते में थे, एक दूसरे से कभी मिले बगैर या सेक्स किए बगैर हम सेक्सटिंग कर रहे थे। और चूंकि हम भिन्न शहरों में रहते थे और यात्रा करने का कोई कारण नहीं था, तो मिलने का प्रश्न नहीं उठता था। बल्कि, हम कल्पना में भी यह विचार नहीं करते थे। यामिनी मुझसे थोड़ी कम उम्र की थी और मैंने कभी इस राह पर चलने की उम्मीद नहीं की थी, लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं अनिच्छुक था। स्पष्ट है कि हममें से कोई नहीं था। मैं यहां यह स्पष्ट रूप से कहूंगा कि हमारे इस व्यवहार का कोई बहाना नहीं था, और हम बना भी नहीं रहे हैं।

मैं 20 वर्षों से विवाहित हूँ और मैं पॉलिमोरस (एक से अधिक व्यक्तियों से सेक्स संबंध रखने वाला) हूँ। मैं काफी समय से प्रेम प्रसंग रखता आया हूँ और मेरी पत्नी शिवानी उनके बारे में जानती है। हम यौन रूप से असंगत हैं -मेरी कामेच्छा उसकी तुलना में अधिक है – और मेरा इन आवश्यकताओं को कहीं और से प्राप्त करना वह बहुत पहले स्वीकार कर चुकी है।

मैंने बहुत पहले उसे तलाक दे दिया होता, लेकिन हमारा संबंध बहुत अच्छा था और हम दो प्यारे बच्चों की परवरिश कर रहे हैं। शादी करने से पहले कई वर्षों तक डेटिंग करने पर और अच्छे बुरे में एक दूसरे का साथ देते हुए हम एक दूसरे के सबसे करीबी दोस्त भी हैं। इसलिए संबंध बिगाड़ने की मेरी कोई इच्छा नहीं है।

मुझे नहीं लगता कि यामिनी भी मुझसे कुछ ज़्यादा चाहती थी। सेक्सटिंग करने पर वह पर्याप्त रूप से संतुष्ट प्रतीत होती थी और अमर प्रेम या यहां तक की स्नेह की भी कोई घोषणाएं नहीं थी। वहां से आगे बढ़ते हुए हम एक दूसरे को नग्न चित्र भेजने लगे। नग्न शरीर देखकर कुछ करना सीमित है, तो वास्तव में विचार उत्तेजित करने का है। एक गोलाई यहां एक झलक वहां। और फिर अंततः हमने एक दूसरे के लिए वीडियो बनाना शुरू कर दिए, उसके नहाते हुए, मेरे हस्तमैथुन करते हुए। एक दूसरे की यौन इच्छाओं को संतुष्ट करते हुए और निषिद्ध काम करने के थोड़े रोमांच के साथ यह कुछ महीनों तक जारी रहा।

और फिर एक दिन, जैसा कि हमें ऐसी स्थिति में आशंका थी, हम पकड़े गए। एक दिन उसका पति घर जल्दी लौट आया और स्वयं का फोन चार्जिंग पर होने के कारण अपनी पत्नी का फोन ले लिया। मेरे भेजे हुए चित्र ठीक उसी समय पहुंचे और उसने अनजाने में ही एक पर क्लिक कर दिया, और फिर कई सारे देख लिए।

जैसी आशंका थी, कहर टूट पड़ा। नींद खुलने पर मैंने यामिनी के नंबर, एक अज्ञात नंबर (बाद में मुझे पता चला कि वह उसके पति का नंबर था) से 15 मिस्ड कॉल देखे, और यामिनी का एक मैसेज देखा जिसमें उसने मुझे बताया कि क्या हुआ था।

घबराहट की स्थिति में मैंने अपना फोन बंद कर दिया और छुप गया। मैं पहले कभी पकड़ा नहीं गया था और मुझे पता नहीं था कि ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए। लेकिन कुछ समय में यह पूरी तरह स्पष्ट हो चुका था। गलती की सज़ा भुगतने का समय आ चुका था। मैंने अपनी पत्नी को इस बारे में बताया, जिसकी एकमात्र प्रतिक्रिया थी, ‘‘कैसी पागल औरत है। चित्र और वीडियो देख लेने के बाद उसने उन्हें डीलीट क्यों नहीं कर दिया?’’

फिर मैंने अपना फोन स्वीच ऑन कर दिया और यामिनी के पति को फोन किया। मैंने उसे खुलने और अपना क्रोध व्यक्त करने का मौका दिया और यह स्वीकार करते हुए अपना मुंह बंद रखा कि गलती मेरी थी और अपने व्यवहार के लिए कोई बहाना नहीं बनाया। जब उसने चिल्लाना बंद कर दिया तो मैंने उसे पूछा कि वह मुझसे क्या चाहता है। क्या वह चाहता है कि मैं क्षतिपूर्ति करूं? अपनी पत्नी को तलाक देकर उसकी पत्नी से शादी करूं। जो भी करना पड़े मैं करूंगा। वह अचंभित हो गया और सोच में पड़ गया। जब उसने मुझसे फिर से बात की तो उसने कहा कि वह अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहता। उसने सोचा कि वह अपना विवाह ठीक कर सकते हैं। वह चाहता था कि मैं उससे दूर रहूं। मैं ऐसा करने के लिए खुशी-खुशी तैयार था। यामिनी और मैंने एक संक्षिप्त चैट के बाद बातें तत्काल बंद कर दी।

हम केवल कुछ आनंद चाहते थे, और वह हमने प्राप्त कर लिया था। और उसका खामियाजा भी भुगत चुके थे। और अब समय आगे बढ़ने का था।

यह जीवनभर का रोमांस नहीं था। यह केवल थोड़ा रोमांच था। मैं अपनी पत्नी से इस तरह प्रेम करता था जैसा यह लेख पढ़ने वाले अधिकांश लोग नहीं समझ पाएंगे, और मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैं किसी को वह समझ देने का देनदार नहीं हूँ। मैं स्वीकार करता हूँ कि इस छोटे से तहलके के बाद, मैं सामान्य पुराने चलन वाले प्रेम प्रसंगों तक ही सीमित रहूंगा। ऑनलाइन फोटो और वीडियो होने का खतरा बहुत बड़ा है, और मैं दूसरी बार पकड़े जाने का इच्छुक नहीं हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here