6

भारतीय क्रिकेट के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने का नया कप्तान बनाया गया है। टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को टीम की कमान सौंप दी है। अय्यर भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले एक दिवसीय मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वो आईपीएल के आगामी सीजन में भी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा नहीं होंगे। पंत को टीम की का कप्तान बनाए जाने पर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोटिंग और श्रेयस अय्यर भी काफी खुश हैं।

पोटिंग का कहना है कि पंत के पास टीम का नेतृत्व करने का शानदार मौका है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और भारत में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन हाल ही में किया है। इससे उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हुई है। अब जब वो टीम के कप्तान बने हैं तो उम्मीद जताई जा रही है कि उनके प्रदर्शन में और निखार आएगा। पंत में पूरी टीम ने और स्टाफ ने भरोसा जताया है।

श्रेयस अय्यर की कप्तानी को लेकर पोटिंग का कहना है कि उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले दो सीजन में अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है। पंत युवा हैं और उनके लिए ये शानदार एक मौका है कि वो टीम का नेतृत्व करेंगे। आईपीएल के आगामी सीजन के लिए पंत बिल्कुल तैयार हैं और माना जा रहा है कि अगर कप्तानी के दबाव में भी पंत ने अच्छा किया टीम इंडिया में भी उनके बने रहने की संभवना और ज्यादा बढ़ जाएगी।

श्रेयस अय्यर का कहना है कि मुझे कंधे में चोट लगी है। ऐसे में पंत को टीम का कप्तान चुना गया है। मुझे इस बात में जरा भी कोई संदेह नहीं है कि पंत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्हें टीम को और आगे ले जाने के लिए मैं शुभकामनाएं देता हूं। वहीं टीम की कप्तानी मिलने पर पंत बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि, ये मेरा सपना था कि मैं टीम की कप्तानी करूं। मैं सभी का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे इस योग्य समझा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here