7

इस लाजवाब पारी के बाद जडेजा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच में जडेजा ने पूर्व कप्तान धोनी का वो रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो उन्होंने वर्ष 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। इस मैच में धोनी ने सातवें नंबर पर आकर टीम इंडिया के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली थी।

एक दिवसीय सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद भारतीय टीम के पास मौका था टी-20 में जीत दर्ज करके खुद को साबित करना है। टीम इंडिया ने ठीक ऐसा किया भी, शुरुआत भले टीम की अच्छी नहीं रही लेकिन अंत में जडेजा की बल्लेबाजी ने कोई कमी छोड़ी और टीम इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 161 बनाए।

वहीं जब ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरुआत तो अच्छी रही और शुरू के छह ओवरों में 53 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए। टीम इंडिया की तरफ से कनकशन सब्सीट्यूट युजवेंद्र चहल जब गेंदबाजी करने आए तो पूरा मैच ही पलट गया और टीम ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना सकी।

इस जीत के हीरो रहे भारतीय गेंदबाज, जिसमे चहल ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए और टी नटराजन ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 51, रविंद्र जडेजा ने 44 रनों की पारी खेली, वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान फिंच ने 35 रनों की पारी खेली। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच सिडनी में रविवार को खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here