कभी प्यार में नहीं पड़ते इन 5 राशियों के जातक, कहीं आपके प्रेमी या प्रेमिका इस लिस्‍ट में तो नहीं…

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों के बारे में कहा जाता है कि इन्हें खुद ही नहीं पता होता कि इन्हें जिंदगी से क्या चाहिए या यूं कहें कि किसी भी चीज को पाने या ना पाने के बीच ये अंतर ही नहीं कर पाते। इनके इसी व्यवहार की वजह से ये प्यार में नहीं पड़ पाते क्योंकि ये तय नहीं कर पाते कि इन्हें कैसा पार्टनर चाहिए या ये उस रिश्ते से क्या उम्मीदें रखते हैं। इस राशि के लोग बेहद रोमांटिक तो होते हैं लेकिन इनका रिश्ते कुछ अटपटे से चलते हैं।

धनु राशि
इस राशि के लोग अत्यधिक ऊर्जावान और रोमांच प्रेमी होते हैं। इन्हें गुस्सा भी बहुत ज्यादा आता है लेकिन जिंदगी के साथ एक्सपैरीमेंट करना इन्हें पसंद होता है। ये अगर किसी रिश्ते में होते हैं तो उसे कभी बोर नहीं होने देते लेकिन इनका दूसरा पहलू देखा जाए तो ये अपने रिश्ते को ज्यादा दिनों तक आगे नहीं बढ़ा पाते।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग बेहद शर्मीले, कम बोलने वाले और अपनी बातें छिपाने वाले होते हैं। ये खुलकर कुछ नहीं बोलते। ऐसे लोग दूसरों को मौका ही नहीं देते कि कोई इनके करीब आए और इन्हें अच्छे से जान सके। ये लोग तब तक प्यार में नहीं पड़ते जब तक इन्हें सामने वाले पर पूरा भरोसा नहीं हो जाता। ये अपने पार्टनर को परखते हैं और फिर अपने प्यार का इज़हार करते हैं।

मकर राशि
दृढ़निश्चय, कठोर परिश्रम और प्रैक्टिकल सोच की जहां बात आती है वहां मकर राशि के लोगों का नाम लिया जाता है। ऐसे लोगों के ये गुण इन्हें शानदार कर्मचारी, बेहतर सहकर्मी और विश्वसनीय तो बनाता है लेकिन इन्हीं गुणों की वजह से ये अपने प्यार के रिश्ते में भी एक व्यवसायी की तरह नफा और नुकसान देखने लगते हैं। यही सबसे बड़ा कारण है कि मकर राशि के लोग प्यार में कम ही पड़ पाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here