काम की खबर एलपीजी गैस की कीमतों में जल्द नज़र आ सकती है भारी बढ़ोत्तरी, जानिए कितने फीसदी बढ़ेंगे दाम

6

एलपीजी गैस (LPG Gas) ग्राहकों के लिए यह बड़ी खबर सामने आई है कि जल्द ही हमें एलपीजी की कीमतों में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में नेचुरल गैस की कीमतों में भारी बढ़त देखने को मिल रही है. इस वजह से इसका सीधा असर घरेलू गैस की कीमतों पर भी देखने को मिल सकता है. खबरें ऐसी भी हैं कि सरकार 1 अक्टूबर को घरेलू गैस की नई कीमतें जारी कर सकती हैं. इसके इस बार एलपीजी गैस (LPG Gas) के दाम लगभग 60 फीसदी तक बढ़ सकते हैं..

60 फीसदी तक बढ़ेंगे LPG Gas के दाम

दरअसल, भारत में तेल-गैस खनन क्षेत्र की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) का कहना है कि इस बार नेचुरल गैस की कीमतों में लगभग 60 फीसदी की बढ़त लगभग तय है. वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतें बढ़ने के कारण इसका असर तेल कंपनियों के राजस्व पर भी दिखाई पड़ रहा है. सरकार के द्वारा LPG Gas पर मिलने वाली सब्सिडी को भी कुछ दिनों पहले समाप्त कर दिया गया है.

सब्सिडी बंद होने से ONGC को हुआ मुनाफा

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के सीएमडी सुभाष कुमार ने कंपनी के वार्षिक वित्तीय नतीजों की जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी-मार्च 2021 में तेल कंपनी ने 58.05 डॉलर प्रति बैरल की दर से कच्चे तेल की बिक्री की है. वहीं कुछ दिनों पहले ग्राहकों को मिलने वाली सब्सिडी समाप्त हो जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने के बावजूद कंपनी को 6,734 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. इसके अलावा कंपनी के सीएमडी सुभाष कुमार ने यह भी बताया कि कंपनी इस साल 29,500 करोड़ रुपये का नया निवेश करने जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.