कितना भी पुराना हाथ पैर का दर्द हो :- क्या आप अपने मोटापे से परेशान हैं, गठिया, आर्थराइटिस, कमर दर्द, जोड़ों के दर्द से परेशान हैं, डायबिटीज या बीपी को कंट्रोल करना चाहते हैं, या सर्दी खांसी से निजात पाना चाहते हैं, डाइजेशन सिस्टम को दुर्रुस्त करना चाहते हैं, तो आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जो इन सभी परेशानियों से छुटकारा दिला सकता है।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

हम जिस नुस्खे की बात कर रहे हैं, उसे बनाने के लिए आपको सिर्फ 3 चीजों की जरूरत होगी, ये चीजे हैं सौंफ, दालचीनी और लौंग, तो चलिए जान लेते हैं इसे कैसे बनाना है और कैसे इस्तेमाल करना है, तो सबसे पहले एक चम्मच बड़ी सौंफ, आधा चम्मच दालचीनी और 2 लौंग को रात में एक गिलास पानी में भिगो दें।

फिर सुबह इसे किसी बर्तन में डालकर उबाल लें और फिर किसी कप में छान लें, और खाली पेट सेवन कर लें, आप चाहें तो इसमें एक चम्मच शहद भी मिला सकते हैं, इस ड्रिंक को पीने से मोटापे से छुटकारा मिलता है, इससे मेटाबॉलिजम तेज होता है और चर्बी घटाने में मदद मिलती है।

इससे हड्डियाँ मजबूत बनती हैं, जिससे जोड़ों के दर्द, आर्थराइटिस या गठिया के दर्द में राहत मिलती है, यह बदन दर्द को भी करता है साथ ही यह पेट की सभी समस्याओं में फायदेमंद होता है, इससे कब्ज, गैस और एसिडिटी से छुटकारा मिल जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here