तिल का होना सभी मनुष्य में जरूरी है, यह चाहे पुरुष हो या महिला हर किसी के में होता है। चाहे किसी के में ज्यादा हो या कम, लेकिन तिल सामान्य रूप से हर किसी के में पाया जाता है। लेकिन शास्त्रों के हिसाब से यह बताया गया है कि बॉडी की खास खास जगह में अगर जिनके तिल होते हैं वह बहुत भाग्यशाली होते हैं और उनकी किस्मत हमेशा चमकती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही चीज बताने वाले हैं जिससे वह लोग किस्मत वाले होते हैं जिनकी बॉडी में अगर इन हिस्सों में तिल होता है।
शास्त्रों के अनुसार यह बताया गया है कि जिनके हाथ के तलवे में तिल होता है, वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होते हैं और वह हमेशा ईमानदार और दृढ़ निश्चयी होते हैं। इनका जीवन हमेशा खुशहाली से भरा होता है और ऐसे व्यक्तियों के घरों में कभी भी वैभव,धन,संपदा की कमी नहीं होती है।
शास्त्रों में बताया गया है कि जिन व्यक्तियों के नाक में तिल होता है वह बहुत सुंदर होते है एवं दिल के बहुत साफ होते हैं। वह कोई बात अपने मन में नहीं रखते और सामने वाले को चाहे वह अच्छा लगे या बुरा उनके सामने कह देते हैं। ऐसे राशियों के इंसान हमेशा सुखी और अच्छे जीवन व्यतीत करते हैं। इनके जीवन में कभी भी कोई परेशानी नहीं आती और इनके जीवन में अपार धन-संपत्ति रहती है।
जिन लोगों के पीठ में तिल होता है वह बहुत ही रोमांटिक नेचर के होते हैं, और अपने पार्टनर की हर खुशियों का ध्यान रखते हैं। ये लोग अगर जिस भी चीज को पाने के लिए मन बना लेते हैं वह उसे पाकर रहते हैं। ऐसे लोग बहुत ही मेहनती होते हैं और अपने कार्य क्षेत्र में हमेशा तरक्की करते हैं। कभी भी ये असफल नहीं होते, हमेशा ये वह कार्य करते हैं जिससे उन्हें लाभ मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here