दादा-दादी सब राजनीति के क्षेत्र में रहें और उसमें सफल भी, लेकिन जब राहुल ने पहली दफा राजनीति के क्षेत्र में पैर रखा था तो वह इस क्षेत्र में एक दम कच्चे थे जिसके चलते उन्हें आलोचना भी झेलना पड़ा। वह कांग्रेस पार्टी के दो साल तक राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्हें साल 2017 में अध्यक्ष बनाया गया लेकिन साल 2019 में उन्होंने खुद अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। 50 साल की उम्र में भी राहुल गांधी कुंवारे हैं। उन्होंने अबतक शादी नहीं की। एक इंटरव्यू में जब उनसे इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी शादी हो चुकी है।

दरअसल, राहुल गांधी से सवाल किया गया था कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की, इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उनकी शादी हो चुकी है और उनकी पत्नी कांग्रेस पार्टी है। उन्होंने कहा था, ‘मेरी शादी कांग्रेस पार्टी के साथ हो चुकी है। ये बात साल 2018 की है जब उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग रखी थी।

इस कॉन्फ्रेसिंग में राहुल गांधी ने दावा किया था, ‘साल 2019 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की संभावना नहीं है और ऐसे भी मोदी सपनों की दुनिया में जी रहे हैं। भाजपा को 230 सीटें नहीं मिलेंगी तो मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे और ऐसे में पार्टी दूसरे को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाएगी।’ बता दें कि राहुल गांधी अब राजनीति के क्षेत्र में पहले से ज्यादा सक्रिय रहते हैं और विपक्ष पार्टी की जमकर आलोना भी करते नजर आते हीं। यहां तक कि सिर्फ आलोचना नहीं बल्कि उन्हें नसीहत भी देते नजर आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here