इस दुनिया में जो भी हो घट रहा है, या फिर होने वाला है उस बात की खबर वैज्ञानिकों को जरूर होती है। देखने वाली बात ये है कि कई ऐसी चाजें भी है जिनको देख कर या पढ़ कर नहीं समझा जा सकता है तो इसक लिए हमारे पास विज्ञान है। बता दें कि दुनिया में कई चीजें ऐसी भी हैं जिनका आविष्कार वैज्ञानिकों ने किया है। मगर इसी के विपरीत कई ऐसी चीजें भी हैं जिनके बारे में वैज्ञानिक भी नहीं जानते हैं।

उबासी लेना

सीधे होगा इंटरव्यू से भर्ती प्रति महीना मिलेगा 42000 से भी ज्यादा आज ही करें आवेदन
बेरोजगारों के लिए 10वीं 12वीं पास के लिए सबसे बड़ा मौका ,जल्दी करें आवेदन
सैलेरी 28,000 प्रति महीना फ्लिपकार्ट निकाला बंपर भर्ती निशुल्क करें आवेदन
8वीं 10वीं 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका निशुल्क करें आवेदन

ये एक ऐसी चीज है जिसको हर कोई हर रोज ही लगभग करता है। इसके लिए आपको किसी भी विशेष अवस्था में आने की जरूरत नहीं पड़ती है। विज्ञानिकों का कहना है कि ये एक thermoregulatory चीज है। मगर इसी के साथ ये भी कहा जाता है कि शरीर से जुड़े कई ऐसे ज्ञान है जिसको सुल्झाना मुश्किल है।

मशरूम का उगना

Chorioactis geaster नाम की ये मशरूम आपको दुनिया में कहीं पर भी नहीं मिलेगी। इसको सिर्फ टैक्सस और जापान में ही देखा जाता है। देखने में ये दोनों जगहें अलग हैं और दुनिया के अलग अलग कौने पर भी। इसके अलावा इन दोनों जगहों का वातावरण एक जैसा है जिसके चलते इसको समझना धोड़ा मुश्किल है। दिखने में एक दम सीगार की तरह लगता है।

सैटर्न में क्यो नहीं है गोलाकार रिंग

इसको देखने के बाद आकार हेक्सागन शेप में है ये समझ आता हैय़ इसको देख के लिए लोग दूर दूर से आते हैं। देखने वावली बात ते , है कि हट तो करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here